बिकॉज लाइफ इज ए गिफ्ट - दिशा

जिस किताब को लिखना और बेचना मुश्किल हो वही किताब उनके लिए उनकी उपलब्धी है



जो बातें अच्छी लगें उन्हें लिख लेना चाहिए, एसी बातों को बताना चाहिए, क्योंकी और कोई उनके बारे में नहीं लिखता। अपनी पहली किताब "माय बी लवड, एमबीए प्लान्स" में दिशा ने मोर्डन रिलेशनशीप के बारे में लिखा है जिसमें लगभग 16 कपल्स के इं टरव्यु हैं जो दिशा ने एमबीए की पढ़ाई करते वक्त किये थे।
इन्डियन इन्स्टीट्युट ओफ मेनेजमेंट, कलकत्ता से एमबीए दिशा ट्रेवल इंडस्ट्री में काम करती हैं। बिकॉज लाइफ इज ए गिफ्ट दिशा की दूसरी किताब है। किताब में 15 अलग-अलग लोगों की छोटी -छोटी कहानियां हैं। दिशा ने उन सभी तबके के लोगों के जिवन, संघर्ष और सक्सेस के बारे में लिखा है। किताब में उन लोगों की कहानियां हैं जिनको हम उनके किसी शीरिरीक कमी की वजह से दरकिनार कर देते हैं जबकी वे और बहुत सी बातों में सक्षम होते हैं । यह कहानियां उन सभी के इस सच को दिखाती हैं कि अपाहिज लोग अपनी क्षमता से बाहर जाकर न केवल अपने दोस्तों और परिवार के लिए सोचते हैं बल्कि समाज के लिए भी कुछ अच्छा कर दिखाना चाहते हैं।

दिशा की यह किताब "बिकॉज लाइफ इज ए गिफ्ट" कई लोगों के लिए प्रेरणा स्त्रोत है। जैसा की किताब के नाम से ही साफ है "बिक ॉज लाइफ इज ए गिफ्ट" यह पढ़ने में भी उतनी ही प्रेरित करने वाली है।

इस तरह की कहानी को लेकर किताब लिखना दिशा के लिए चेलेंज था। उनका मानना है कि जिस किताब को लिखना और बेचना मुश्किल हो वही किताब उनके लिए उनकी उपलब्धी है।
प्रियंका चंदानी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned