scriptद फॉल्ट इन आवर स्टार्स: जॉन ग्रीन | Book Review: The fault in our stars by John Green | Patrika News

द फॉल्ट इन आवर स्टार्स: जॉन ग्रीन

Published: Apr 21, 2015 09:45:00 am

जॉन ग्रीन ने इस बुक को बहुत ही बेहतरीन तरीके से लिखा है, इसका प्लॉट और कैरेक्टर बहुत सधे हुए है

The fault in our stars

The fault in our stars

कैंसर एक बहुत ही भयानक बीमारी है, अगर ये कम उम्र में किसी को हो जाए तो उसके सारे सपने और इच्छाएं इस बोझ तले दब जाती है। लेकिन जिंदगी में प्यार हो तो वह थोड़ा सा वक्त भी बहुत खूबसूरत लगने लगता है। ऎसी ही एक टीनएज लव स्टोरी है जॉन ग्रीन की “द फॉल्ट इन आवर स्टार्स”। कुछ वक्त पहले इस नोवल पर फिल्म भी बनी है, साथ ही बॉलीवुड में भी इस पर फिल्म बनने की खबरे आई थी।

बुक की कहानी है एक टीनएज लड़की हैजल की, जिसे कैंसर होता है। हैजल एक लड़के अगस्टस से मिलती है और दोनों को प्यार हो जाता है। हैजल और अगस्टस कैंसर और प्यार के बीच उलझ कर रह जाते है और इनके साथ डील करने की कोशिश करते हैं। किसी भी लव स्टोरी की तरह इसमें भी एक लड़का है और एक लड़की है, लेकिन दोनों की कैमिस्ट्री और प्यार का अलग अंदाज इसे अन्य स्टोरिज से अलग बनाता है।

जॉन ग्रीन ने इस बुक को बहुत ही बेहतरीन तरीके से लिखा है। इसका प्लॉट और कैरेक्टर बहुत सधे हुए है, बुक पढ़कर आप इसमें खोते जाएंगे। कहीं भी ये बुक आपको बोझिल नहीं करती है। पिछले साल ही इस नोवल पर इसी टाइटल के साथ फिल्म बनी थी, जो हिट रही थी। इस बुक को आप ना सिर्फ पढ़ना चाहेंगे, बल्कि अपने बेस्ट कलेक्शन में भी सहज कर रखना पसंद करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो