script265 जोड़ों की धूम धाम से हुई शादी, डीएम-एसएसपी ने की अगवानी, किसी ने लिए फेरे तो किसी ने कहा कबूल है | 265 couple's wedding in samuhik vivah yojna | Patrika News

265 जोड़ों की धूम धाम से हुई शादी, डीएम-एसएसपी ने की अगवानी, किसी ने लिए फेरे तो किसी ने कहा कबूल है

locationबदायूंPublished: Jun 26, 2019 07:12:19 pm

Submitted by:

jitendra verma

शादी के बंधन में बंधे वर वधु को सरकार की तरफ से तो योजना का लाभ मिला ही इसके साथ ही डीएम-एसएसपी और अन्य अफसरों के साथ ही समाजसेवियों ने भी नव दम्पत्तियों को तोहफे भेंट किए।

265 couple's wedding in samuhik vivah yojna

265 जोड़ों की धूम धाम से हुई शादी, डीएम-एसएसपी ने की अगवानी, किसी ने लिए फेरे तो किसी ने कहा कबूल है

बदायूं। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत बुधवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया गया। जिसमे कुल 265 जोड़ों का विवाह धूम धाम से सम्पन्न हुआ। तहसील सदर में 60 हिन्दू एवं 3 मुस्लिम, सहसवान में 36 हिन्दू एवं 4 मुस्लिम, दातागंज में 61 हिन्दू एवं 7 मुस्लिम, बिल्सी में 38 हिन्दू एवं 4 मुस्लिम एवं बिसौली में 49 हिन्दू एवं 3 मुस्लिम धर्म के कुल 265 वर-वधु विवाह के बंधन सूत्र में बंधे। तहसील सदर का आयोजन कृष्णा लॉन में हुआ जहाँ पर डीएम एवं एसएसपी ने साफा बाँध कर बारात की अगवानी की। शादी के बंधन में बंधे वर वधु को सरकार की तरफ से तो योजना का लाभ मिला ही इसके साथ ही डीएम-एसएसपी और अन्य अफसरों के साथ ही समाजसेवियों ने भी नव दम्पत्तियों को तोहफे भेंट किए।
265 couple's wedding in samuhik vivah yojna
दिया आशीर्वाद
इस अवसर पर दर्जा राज्यमंत्री बीएल वर्मा ने नवदम्पत्तियों को आर्शीवाद देते हुए अपने सम्बोधन में कहा कि जीवन में सबसे बड़ा दान कन्या दान ही माना जाता है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित कर सबका साथ सबका विकास करने का एक ऐतिहासिक काम किया है। उन्होंने कहा कि ऐसे ऐतिहासिक कार्यक्रम करने से आपस में भाईचारा बढ़ता है। सरकार बिना किसी भेदभाव के गरीब परिवारों का विकास कर रही है। ऐसे आयोजन समय-समय पर होते रहना चाहिए। सदर विधायक महेश चन्द्र गुप्ता ने कहा कि गांव को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने का सरकार का प्रयास है। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री चिंतन कर रहे हैं कि देश के अंतिम छोर तक विकास कैसे किया जाए, उसी क्रम में सरकार काम कर रही है बिना किसी पक्षपात के गरीबों का कार्य हो रहा है। दातागंज विधायक राजीव कुमार सिंह ने कहा कि यह ऐतिहासिक सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित कर जनपद ने एक नया इतिहास रचा है। जैसा सरकार का सपना है विकास गरीब लोगों तक पहुंचे ऐसे कार्यक्रमों से विकास की एक नई धारा देखने को मिलेगी। जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम समय-समय पर आयोजित होते रहेंगे जिससे समाज में आपसी मतभेद दूर होगा। इस अवसर पर सभी ने नव दंपत्तियों को आशीर्वाद दिया और सभी मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में सहयोग करने वाले सामाजिक संगठनों का भी आभार व्यक्त किया।
265 couple's wedding in samuhik vivah yojna
मिले तोहफे
मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में प्रत्येक जोड़े को 35,000 रुपए वधू के बैक खाते में, 10,000 रुपए का सामान (बिछिया, पायल, बर्तन और शादी के कपड़े आदि वस्तुएं दी गई एवं छह हजार रुपए अन्य व्यवस्थाओं के लिए दिए हैं प्रत्येक नवदम्पति को कुल 51 हजार रुपए का सरकारी लाभ दिया गया। इसके अलावा डीएम ने ट्राली बैग, एसएसपी ने चांदी का माथा बेदी, उझानी के भुवनेश कुमार भट्टे वालों ने साड़ी, उझानी के मंडी सचिव ने भगोना, आबकारी पंकज खुराना ने स्टील बाल्टी, उझानी के रामप्रवेश यादव ने फ्राईपेन, व्यापार मंडल के अध्यक्ष वीरेन्द्र धींगड़ा ने तीन सूट एवं तौलिया, अध्यापक संघ के पूर्व अध्यक्ष सतीश एवं पवन बैंकट लॉन के सौरभ ने संयुक्त रूप से डबलबेड शीट, नेकपुर के नर्सिंग होम के डॉ0 कल्लू ने नाश्ता सेट, खण्ड विकास अधिकारी जगत ने तौलिया, बीजेपी के महामंत्री सोमरन सिंह ने स्ट्राल लेखपाल संघ ने दीवार घड़ी तथा उझानी के सर्राफ अवनीश चन्द्र, संजय मित्तल एवं प्रदीप गोयल ने दूध की बाल्टी प्रत्येक दम्पत्ति को भेंट की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो