scriptअसामाजिक तत्वों ने अंबेडकर की प्रतिमा की क्षतिग्रस्त | Anti Social Aliment Damaged Dr BR Ambedkar Statue | Patrika News

असामाजिक तत्वों ने अंबेडकर की प्रतिमा की क्षतिग्रस्त

locationबदायूंPublished: Apr 07, 2018 07:59:45 pm

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अम्बेडकर की मूर्तियों को तोड़ने पर सख्त कार्रवाई के आदेश दिए।

Dr  Bhim Rao Ambedkar
बदायूं। सुप्रीम कोर्ट के आदेश बाद दलित समाज के लोगों ने पूरे देश में विरोध किया था जिसके बाद कई स्थानों पर डॉ भीनराव अम्बेडकर की मूर्तियां तोड़ी गईं। इन घटनाओं का संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अम्बेडकर की मूर्तियों को तोड़ने पर सख्त कार्रवाई के आदेश दिए। मगर उसके बाद भी मूर्तियां टूटना नहीं रुक रही हैं। शनिवार को बदायूं के थाना कुंवर गांव अंतर्गत ग्राम दुगरैया के पार्क में लगी डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को असमाजिक तत्वों ने तोड़ दिया, जब ये घटना गांव वालों को पता लगी तो लोगों की भीड़ मौके पर पहुंच गई। ग्रामीणों ने मूर्ति तोड़े जाने की सूचना पुलिस को दी। इसके बाद मौके पर पहुंचकर सीओ सिटी ने लोगों को शांत कराया। पुलिस का कहना है आज ही नई अम्बेडकर की मूर्ति लगवा दी जाएगी।
यह भी पढ़ें

राज्यपाल

राम नाईक ने की पत्रिका अभियान की तारीफ, कहा – बदल रहा है यूपी

ड्यूटी के बाद पार्क में नहीं थे पुलिसकर्मी

कुंवर गांव क्षेत्र के गांव दुगरैया में असामाजिक तत्वों ने बदायूं आंवला हाईवे के निकट पार्क में लगी डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया। मौके पर पहुंचे सीओ सिटी ने जैसे तैसे गांव वालों को समझा बुझा कर मामला शांत करवाया। बता दें कि भारत के बाद भीमराव अंबेडकर की मूर्ति की सुरक्षा में सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस ड्यूटी लगाई जा रही है, लेकिन इस पार्क में कोई भी पुलिसकर्मी ड्यूटी पर नहीं था। इस पूरे मामले पर जब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से बात की गई तो एसपी सिटी कमल किशोर ने बताया कि घटना की जांच करवाएंगे पुलिसकर्मी पार्क में क्यों नहीं थे इसकी भी जांच होगी और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, पार्क में आगरा से मंगा कर नई मूर्ति भी लगवाई जायेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो