script15 अगस्त पर नाटक में शहीद भगत सिंह का किरदार निभाने के लिए बच्चे ने गले में डाला फंदा, मौत के बाद मचा कोहराम | Child dies due to noose around his neck while playing Bhagat Singh | Patrika News

15 अगस्त पर नाटक में शहीद भगत सिंह का किरदार निभाने के लिए बच्चे ने गले में डाला फंदा, मौत के बाद मचा कोहराम

locationबदायूंPublished: Jul 30, 2021 11:49:22 am

Submitted by:

lokesh verma

बदायूं जिले के कुंवरगांव थाना क्षेत्र के बाबट गांव की घटना, 15 अगस्त के लिए शहीदे आजम भगत सिंह के नाटक की प्रैक्टिस कर रहे थे बच्चे।

budaun.jpg
बदायूं. 15 अगस्त के लिए शहीदे आजम भगत सिंह के नाटक की प्रैक्टिस के दौरान एक बच्चे की मौत का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है प्राइमरी स्कूल के कुछ बच्चे स्वतंत्रता दिवस शहीद भगत सिंह नाटक का अभ्यास कर रहे थे। इसी बीच 10 वर्षीय शिवम ने भगत सिंह का किरदार निभाने की जिद की और उसने चारपाई पर चढ़ते हुए पहले कुंडे में रस्सी बांधकर फंदा तैयार कर लिया। इसके बाद वह अन्य बच्चों से बोला कि वह भी भगत सिंह की तरह फंदे से लटकेगा। फंदे पर लटकते ही वह छटपटाने लगा और कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई। जब अन्य बच्चों ने फंदे से लटकने के बाद उसे शांत देखा तो घबराकर उन्होंने शोर मचा दिया। इसकी जानकारी मिलते ही ग्रामीण और बच्चे के माता-पिता भी मौके पर पहुंच गए। इसके बाद उन्होंने बगैर किसी कार्रवाई के गमगीन माहौल के बीच बच्चे का अंतिम संस्कार कर दिया।
यह भी पढ़ें- Muzaffarnagar : भारी बारिश ने बरपाया कहर, भरभराकर गिरा आशियाना, घर में सो रहे तीन लोगों की मौत, चार गंभीर

दरअसल, यह घटना बदायूं जिले के कुंवरगांव थाना क्षेत्र के बाबट गांव की है। गांव निवासी भूरे का दस वर्षीय बेटा गुरुवार दोपहर को गांव के बच्चों के साथ खेल रहा था। खेलने वाले सभी बच्चे प्राइमरी स्कूल के छात्र थे। वे 15 अगस्त पर शहीद भगत सिंह का नाटक मंचन करना चाहते थे। इसलिए वह इसका अभ्यास कर रहे थे। इसी दौरान शिवम ने नाटक में भगत सिंह का किरदार निभाने की जिद पकड़ ली। शिवम ने अन्य बच्चों से कहा कि वह भी भगत सिंह की तरह फांसी पर लटकेगा। इसके बाद शिवम ने चारपाई खड़ी की और कुंडे से रस्सी टांगकर फंदा बना लिया। जैसे वह खुद को फंदा लगाकर लटका तो कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई। अन्य बच्चों को पहले तो कुछ समझ नहीं आया। जब उन्होंने देखा की शिवम ने हरकत करनी बंद कर दी है तो घबराते हुए उन्होंने शोर मचा दिया।
बच्चों का शोर सुनते ही मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई। जानकारी मिलते ही शिवम के पिता और उसकी मां भी मौके पर पहुंच गए। अचानक बेटे की मौत से मां का रो-रोकर बुरा हाल था। इसके बाद पुलिस को सूचना दिए बगैर ही बच्चे का अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस संबंध में जब सीओ सिटी चंद्रपाल सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उन्हें किसी बच्चे की मौत की सूचना नहीं मिली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो