पेड़ पर लटकी युवक की लाश देखने गई थी मां, घर लौटी तो उड़ गए होश

बदायूं जिले के हैवातपुर गांव में युवक और युवती के शव अलग-अलग जगह लटके मिले।

By: मुकेश कुमार

Published: 13 Mar 2018, 05:07 PM IST

बदायूं। थाना बिल्सी क्षेत्र के गांव हैवातपुर में मंगलवार को युवक-युवती के शव अलग-अलग जगह फांसी के फंदे से लटके मिले। युवक का शव गांव के बाहर खेत में आम के पेड़ से लटका मिला। सूचना मिलते ही मौके पर ग्रामीण यहां पहुंचे ही थे, तभी पता चला कि थोड़ी दूर पर एक घर में युवती की लाश कुंडे से लटकी मिली। दोनों की मौत की खबर से गांव में कोहराम मच गया।


पेड़ से लटका मिला युवक का शव
जानकारी के मुताबिक, गांव हैवातपुर का रहने वाला संजीव सोमवार शाम को घर से गया था। जिसके बाद वापस नहीं लौटा। मंगलवार सुबह ग्रामीणों ने गांव के बाहर उसका शव पेड़ से लटका देखा। सूचना मिलते ही मौके पर ग्रामीण एकत्र हो गए। तभी पता चला कि गांव में विंकल नाम की युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसका शव घर में छत के कुंडे से लटका मिला।


घर में मिली लड़की की लाश
विंकल के घर पर उसके पिता उसके लिये रिश्ता देखने बाहर गए हुए थे। उसकी मां की माने तो वो संजीव की मौत की खबर सुनकर उसको देखने चली गई थी और विंकल घर पर अकेली थी। जब वो लौटी तो दरवाजा अंदर से बंद था। किसी तरह दरवाजा खोला तो विंकल का शव फांसी से लटका था।


लड़की के परिवार पर हत्या का आरोप
उधर, मृतक युवक की ताई का कहना है कि शाम को संजीव के मोबाइल फोन पर लगातार किसी की कॉल आ रही थी। इस पर वो घर से चला गया। उनका आरोप है कि उसे विंकल के घरवालों ने मारा है। उसके बाद उन्होंने अपनी लड़की विंकल की भी हत्या कर दी। आत्महत्या का रूप देने के लिए दोनों के शवों को अलग-अलग जगह लटका दिया। वहीं दबी जुबान में चर्चा यह भी है कि संजीव और विंकल के बीच प्रेम संबंध थे। विंकल के घरवाले उसके लिए रिश्ता देख रहे थे।


कॉल डिटेल खंगाल रही पुलिस
इस संबंध में एसपी देहात सुरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि युवक-युवती के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। संजीव के शव के पास फोन मिला है। उसकी कॉल डिटेल खंगाली जा रही है। ग्रामीण दोनों के बीच प्रेम प्रसंग होने की बात कह रहे हैं। फिलहाल हर पहलू पर जांच की जा रही है।

Show More
मुकेश कुमार
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned