scriptयूपी की इस जेल को कहने लगे हैं ‘हत्यारी जेल’, देखें वीडियो | district jail budaun is famous as murder jail UP crime hindi news | Patrika News

यूपी की इस जेल को कहने लगे हैं ‘हत्यारी जेल’, देखें वीडियो

locationबदायूंPublished: Jun 01, 2018 09:19:55 am

Submitted by:

Bhanu Pratap

दो कैदियों की जहर खाने से हुई मौत के मामले में जेल अधिकारियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा

district jail

district jail

बदायूं। एक बाद एक घटनाओं ने बदायूं जेल को सवालों के घेरे में लाकर खड़ा कर दिया है। बदायूं जेल अब हत्यारी जेल के नाम से प्रसिद्ध हो गई है। कारण जेल के अंदर पिस्टल मिलना, जेल के अंदर से रस्सी डालकर कैदी भाग जाना, जेल के अंदर जहर पहुंचना और दो कैदियों की जहर खाकर मृत्यु हो जाना। ऐसे कई सवाल है जो जेल प्रशासन पर सवालियां निशान लग रहे है। आखिर जेल में हो क्या रहा है। इन सब षड्यन्त्र के पीछे किसका हाथ है। मृतक दोनों कैदियों के परिजनों ने पोस्टमार्टम हाउस पर हंगामा किया। जेल प्रशासन पर हत्या करने और षड्यन्त्र रचने के आरोप लगाते हुए जेलर और जेल अधीक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।
यह भी पढ़ें
Breaking आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर भीषण हादसा, तीन की मौत, देखे वीडियो

परिजनों को आशंका

बदायूं जेल इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है। दो दिन पहले जेल में दो कैदियों द्वारा जहर खाकर आत्महत्या कर ली गई थी। जब कैदियों के परिजनों को पता चला तो उन्होंने हंगामा काटना शुरू कर दिया। उनका आरोप है कि जब जेल में इतनी चेकिंग होती है, पानी की बोतल भी जेल में नहीं ले जाने दी जाती है तो जेल के अंदर जहर कैसे पहुंच गया। उनका आरोप है कि जेलर और जेल अधीक्षक व डॉक्टरों द्वारा सांठगांठ करके उनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट को झूठा बनवा सकते है।
यह भी पढ़ें

बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए काम करती है ये संस्था, पढ़िए पूरी खबर

गंभीर आरोप

मृतक कैदी के भाई अजमेरी का कहना है कि जेलर और जेल अधीक्षक ने षड्यन्त्र रचकर उसके भाई की हत्या करवा दी है। इससे पहले भी जेल में पिस्टल मिली और एक कैदी रस्सी डालकर फरार हो गया। जेल में रुपये देकर कोई भी अवैध कार्य कर सकता है। जेलर और जेल अधीक्षक ने मेरे भाई की जान ले ली। परिजनों ने पोस्टमार्टम हाउस पर हंगामा काटा और जिलाधिकारी को जेलर और जेल अधीक्षक के खिलाफ षड्यन्त्र रचकर हत्या करने का आरोप लगाते हुये थाना सिविल लाइंस में मुकदमा दर्ज कराया है।
यह भी पढ़ें

यदि आप तम्बाकू के आदी हैं, तो सिर्फ ये पांच मिनट का समय, छुड़ा देगा आपकी ये बुरी आदत

जेल से चल रहे गैंग

जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने दो कैदियों की मौत के बाद जेल में छापा मारकर सघन चेकिंग अभियान चलाया। इस पूरे मामले की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिये हैं। जेल में हो रही लगातार हो रही घटनाओं से प्रशासन भी सकते में है। जिलाधिकारी ने कई ऐसे खूंखार अपराधियों से बदायूं जेल से अन्य जिलों की जेल में शिफ्ट करने के लिए शासन को लिखा है। गोरखपुर का नामी बदमाश चन्दन भी इसी जेल में बंद है और वह जेल के अंदर से अभी भी कई गैंग चला रहा है। जेल के अंदर से ही लूट, हत्या जैसी घटनाओं को कराकर गैंगों को ऑपरेट कर रहा है।
यह भी पढ़ें

मुलायम सिंह यादव के इस रिश्तेदार के विरोध में सपाइयों ने खोला मोर्चा, पार्टी से निष्कासित करने की मांग

जहर खाने से इनकी हुई थी मौत

जिला जेल में दो बंदियों असलम और शाहरुख की जहर खाने से मौत हो गई थी। असलम हकीमगंज सदर कोतवाली क्षेत्र में दहेज़ हत्या के मामले में 15 दिसम्बर 2017 और शाहरुख इस्लामनगर थाना क्षेत्र में हुई हत्या के मामले में 15 सितम्बह, 2017 से जेल में बंद था ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो