JNU से लापता छात्र नजीब की मां ने सीबीआई जांच पर उठाए सवाल, मोदी सरकार पर गंभीर आरोप

JNU से लापता छात्र नजीब की मां ने सीबीआई जांच पर उठाए सवाल, मोदी सरकार पर गंभीर आरोप

Amit Sharma | Publish: Sep, 07 2018 05:39:44 PM (IST) Budaun, Uttar Pradesh, India

जेएनयू छात्र नजीब की मां ने आरोप लगया है कि सीबीआई केंद्र सरकार के दबाव में काम कर रही है, एबीवीपी कार्‌यकर्ताओं को बचा रही है।

बदायूं। 15 अक्टूबर 2016 को जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) से लापता हुए छात्र नज़ीब को अभी तक कोई भी सरकारी ऐजेंसी दो मोह बाद भी नहीं खोज पाई है। नजीब की मां ने सीबीआई और एसआईटी पर सवाल खड़े किये हैं। नजीब की मां ने आरोप लगाया है कि जांच एजेन्सियां एबीवीपी कार्यकर्ताओं को बचाने में लगी है। अब इस मामले में सीबीआई क्लोज़र रिपोर्ट दाखिल करने जा रही है। उन्होंने आरोप लगया है कि सीबीआई केंद्र सरकार के दबाव में काम कर रही है, जिसमें वो नज़ीब के साथ मारपीट की घटना से इनकार कर रही है और नज़ीब को लापता ही बता रही है। नजीब की मां ने कहा है कि एक मां के दर्द को सरकार समझे उसका बेटा मिल जाये। उसके बाद वो कोई भी कार्रवाई नहीं करेगी सब को माफ़ कर देगी।

 

सीबीआई जांच पर नहीं विश्वास

जेएनयू में पढ़ने वाला छात्र नज़ीब 15 अक्टूबर 2016 को गायब हो गया था। आरोप है कि नज़ीब के साथ एबीवीपी के छात्रों ने मारपीट की थी। मारपीट की घटना के बाद नज़ीब जेएनयू कैंपस से गायब हो गया था। इस घटना के बाद नज़ीब के परिजनों ने दिल्ली में कई कई बार धरना-प्रदर्शन कर नज़ीब का पता लगाने की मांग की थी। जिसके बाद कोर्ट के आदेश पर मामले की जांच सीबीआई को दी गयी, लेकिन करीब दो साल बीत जाने के बाद भी सीबीआई भी नज़ीब का पता नहीं लगा पाई। परिजनोंं का कहना है कि सीबीआई सब कुछ जानती है आखिर कहां है नजीब।

एसआईटी जांच पर भी उठाए जवाल

नज़ीब की माँ इस मामले में एसआईटी और सीबीआई की जांच से काफ़ी आहत हैं। नज़ीब की माँं ने सीबीआई की जांच पर गंभीर सवाल उठाते हुए कहा है कि केंद्र की मोदी सरकार एबीवीपी के छात्रों को बचाना चाहती है इसीलिए सीबीआई दबाव में काम कर रही है। सीबीआई सब कुछ जानती है कि आखिर नजीब के साथ मार पिटाई हुई। गवाह है मगर सीबीआई इस केस को बस घुमाकर एक केवल मिसिंग ही दिखाना चाहती है।

जरूर मिलेगा नजीब

नजीब की मां का कहना है कि हम पहले से भी मांग कर रहे थे कि एक स्वतन्त्र जांच हो। मुझे कोर्ट पर पूरा भरोसा है और सीबीआई से न्याय न मिलने पर वो सुप्रीम कोर्ट में जाएंगी और किसी जज की निगरानी में जांच टीम बनाने की मांग करेंगी। नजीब की मां कहना है कि उन्हें पूरी उम्मीद है उनका बेटा जरुर आगेगा। मेरे बेटो को कहीं बंद करके रखा गया है जब तक कोई

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned