scriptBig News: वोटिंग के बीच भाजपा के इस मंत्री के घर पर छापेमारी | Raid on house of bjp big leader UP Minister swami prasad maurya | Patrika News

Big News: वोटिंग के बीच भाजपा के इस मंत्री के घर पर छापेमारी

locationबदायूंPublished: Apr 23, 2019 12:39:05 pm

Submitted by:

suchita mishra

समाजवादी पार्टी के सांसद धर्मेंद्र यादव की शिकायत पर ये कार्रवाई की गई है।

minister

minister

बदायूं। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग के बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के बदायूं स्थित घर पर छापेमारी हुई है। बदायूं लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी कि भाजपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य अपनी बेटी संघमित्रा मौर्य की खातिर बदायूं में रहकर चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं। उनकी शिकायत पर चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया। इसके बाद बदायूं के जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर सीओ सिटी और सिटी मजिस्ट्रेट ने उनके घर पर मंगलवार को छापा मारा।
धर्मेंद्र यादव ने शिकायत में ये भी कहा था कि स्वामी प्रसाद मौर्य हूटर लगी गाड़ियों में स्वामी प्रसाद विधानसभा सहसवान में घूमकर मतदाताओं को प्रभावित कर रहे हैं। उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्य के आवास विकास कालोनी स्थित आवास में बाहरी लोगों के रुके होने की भी आशंका जताई थी। इसके बाद चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया और मंत्री के आवास पर ये कार्रवाई की गई । बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य के इसी आवास पर उनकी बेटी संघ मित्रा भी रहती हैं, जो वर्तमान लोकसभा चुनाव में बदायूं से बीजेपी प्रत्याशी बनायी गई हैं। हालांकि छापे के दौरान स्वामी प्रसाद मौर्य घर पर नहीं मिले।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो