scriptराहत: इस जिले में कोरोना के सभी मरीज हुए ठीक, अस्पताल से मिली छुट्टी | Relief: All Corona patients recover in this district | Patrika News

राहत: इस जिले में कोरोना के सभी मरीज हुए ठीक, अस्पताल से मिली छुट्टी

locationबदायूंPublished: May 11, 2020 10:38:29 am

Submitted by:

jitendra verma

जिले में 16 कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे जिन्हे इलाज के लिए बरेली के एल 1 कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

बदायूं। जहाँ एक तरफ देश भर में कोरोना वायरस से सक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है वहीँ दूसरी तरफ बदायूं से अच्छी खबर है। यहाँ के सभी 16 संक्रमित मरीज अब ठीक हो चुके हैं और सभी को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। अब बदायूं में कोरोना संक्रमण का एक भी केस नहीं है। जिले में 16 कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे जिन्हे इलाज के लिए बरेली के एल 1 कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 13 मरीजों को पहले ही छुट्टी दे दी गई थी जबकि बाकी बचे तीन लोगों को भी रविवार को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। इन सभी को घर में क्वारेंटीन रहने की सलाह दी गई है।
लोगों ने ली राहत की सांस
बदायूं जिले में 16 कोरोना पॉजिटिव केस मिले थे जिसमे बाहर के भी लोग शामिल थे। इन सभी को इलाज के लिए बरेली के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहाँ इलाज के बाद सभी को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। फ़िलहाल जिले में अब कोरोना का कोई भी एक्टिव केस नहीं है। सीएमओ यशपाल सिंह ने बताया कि बाकी बचे तीन लोगों की भी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें बरेली के अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। इन्हे घर में ही होम क्वारेंटीन रहने की सलाह दी गई है। जनपद के सभी मरीजों के स्वास्थ्य होने के बाद जिला प्रशासन के साथ ही आम लोगों ने भी राहत की साँस ली है।

हो रही है थर्मल स्क्रीनिंग

बदायूं में बाहर से आने वालों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है साथ ही उन्हें क्वारेंटीन भी किया जा रहा है। जिले में जितने भी केस मिले थे वो सभी बाहर से ही संक्रमित होकर जिले में पहुंचे थे। जिला प्रशासन ने केस मिलने के बाद हॉट स्पॉट एरिया में सख्ती की थी और लगातार की गई स्क्रीनिंग के बाद जिले में केस नहीं बढ़ पाए और जिसका नतीजा ये हुआ कि अब जिले में कोरोना का कोई भी एक्टिव केस नहीं है। बरेली मंडल में सबसे ज्यादा 16 केस बदायूं जिले में ही मिले थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो