Tiger Attack : बाघ ने दो युवकों को बनाया निवाला तो जान बचाने के लिए पेड़ पर चढ़ा तीसरा युवक, बोला- दहशत में काटी पूरी रात

Tiger Attack : पीलीभीत जिले दियोरिया रेंज के जंगल में तीन युवकों पर बाघ ने किया हमला, दो की मौत

By: lokesh verma

Published: 12 Jul 2021, 03:23 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
बरेली. Tiger Attack : पीलीभीत (Pilibhit) जिले में तीन युवकों पर बाघ के हमले का मामला सामने आया है। दो युवकों को तो बाघ ने अपना निवाला बना लिया, लेकिन तीसरे युवक ने किसी तरह पेड़ पर चढ़कर अपनी बचाई। बताया जा रहा है कि तीनों युवक रविवार देर शाम बाइक पर सवार होकर घर लौट रहे थे। इसी बीच उन्होंने बाघ-बाघिन का जोड़ा देखा तो घटराहट में बाइक गिर गई और बाघ ने हमला कर दिया। पूरी रात पेड़ पर बिताकर अपनी जान बचाने वाले युवक ने सोमवार सुबह इसकी जानकारी पुलिस को दी। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और टाइगर रिजर्व के अधिकारियों ने मामले में जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें- दो सगे भाइयों समेत तीन युवक गंगा मे समाए, अंतिम संस्कार उमड़ी भीड़

दरअसल, यह घटना पीलीभीत जिले बीसलपुर कोतवाली स्थित घुंघचाई-दियोरिया मार्ग की है। घटना के प्रत्यक्षदर्शी युवक विकास ने बताया कि उसके दोस्त कन्हई लाल की शाहजहांपुर जिले के पुवायां थाना क्षेत्र स्थित जलालपुर गांव में ससुराल है। वह कन्हई और सोनू के साथ उसकी ससुराल गया था। विकास ने बताया कि रविवार देर शाम करीब 7.30 बजे तीनों बाइक पर सवार होकर घर लौट रहे थे। इसी बीच उन्होंने बाघ-बाघिन का जोड़ा घुंघचाई-दियोरिया मार्ग पर खन्नौत नदी के टूटे पुल के निकट देखा। बाघ-बाघिन को देखते ही उनके होश उड़ गए और देखते ही देखते तीनों दहशत में बाइक समेत जमीन पर गिर गए। हमें देखते ही बाघ ने हमला बोल दिया।

हृदय विदारक दृश्य देख छूटी कपकपी

विकास ने बताया कि इस दौरान उसके दिमाग ने थोड़ा काम किया और वह पास में ही एक पेड़ पर चढ़ गया। वहीं बाघ ने कन्हई और सोनू को मार डाला। वह दृश्य इतना हृदय विदारक था कि उसकी कपकपी छूट रही थी, लेकिन वह पेड़ से नीचे नहीं उतरा। विकास ने बताया कि बाघ ने कई बार पेड़ पर चढ़ने की कोशिश की, लेकिन अंत में वह चला गया। डर के मारे उसका बुरा हाल था। इसलिए उसने पेड़ पर बैठे-बैठे ही जागकर पूरी रात गुजार दी। सोमवार सुबह होते ही उसने गांव पहुंचकर परिजनों को घटना की जानकारी दी।

जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचे परिजन

घटना की सूचना मिलते ही मृतकों के परिजन ग्रामीणों के साथ मौके पर पहुंच गए। वहीं, पुलिस और वन विभाग की टीम ने भी मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया। पुलिस ने मौके से दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। टाइगर रिजर्व के प्रभागीय वन अधिकारी नवीन खंडेलवाल ने बताया कि दियोरिया रेंज के जंगल मार्ग पर दो युवकों के शव मिले हैं। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया मौत का कारण बाघ का हमला लग रहा है। जांच के बाद ही स्पष्ट कुछ कहा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- अब सांप काटने से हुई मौत तो 4 लाख देगी योगी सरकार

lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned