scriptडीएम की अनूठी पहल: बेसहारा गाय खाएंगी फल और सब्जियां | Unique initiative DM destitute cows eat fruit and vegetables | Patrika News

डीएम की अनूठी पहल: बेसहारा गाय खाएंगी फल और सब्जियां

locationबदायूंPublished: Jun 24, 2019 01:18:19 pm

Submitted by:

jitendra verma

पालिका की टीम रोजाना 10 बजे मंडी जाएगी और बची हुई सब्जियां और फलों को लेकर गौशाला आएंगी।

बदायूं। शहर की गौशाला में गायों को अब खाने में फल और सब्जियां भी मिलेंगी। फल और सब्जियों की व्यवस्था के लिए डीएम दिनेश कुमार सिंह ने अनूठी पहल शुरू की है। गायों के लिए फल और सब्जियों की व्यवस्था मंडी से की जाएगी। डीएम ने इसकी जिम्मेदारी मंडी सचिव और नगर पालिका को दी है। अभियान के पहले दिन पांच कुंतल फल और सब्जियां गौशाला पहुँचाया गया जहां पर गायों को चारे के साथ फल और सब्जियां दी गईं। मंडी में करीब 10 कुंतल फल और सब्जियां बच जाती थी जिसे दुकानदार फेंक देते थे अब बचे हुए फल और सब्जियों को फेंका नहीं जाएगा बल्कि इसे गायों को खिलाया जाएगा। पालिका की टीम रोजाना 10 बजे मंडी जाएगी और बची हुई सब्जियां और फलों को लेकर गौशाला आएंगी।
ये भी पढ़ें

BIG NEWS: यूपी में लड़की छेड़छाड़ पर हो रही पंचायत में डबल मर्डर

नहीं होगी गंदगी

मंडी में रोजाना करीब 10 कुंतल फल और सब्जियां बच जाती है। सप्लाई न होने के कारण व्यापारी इसे फेंक देते है जिससे मंडी में गंदगी बढ़ती थी और बदबू आती थी लेकिन अब मंडी में खराब फल और सब्जियां सड़ेंगी नहीं बल्कि रोजाना फेंके जाने वाले फल और सब्जियां गौशाला की गायों के आहार के रूप में प्रयोग होगा।भूंसे के साथ गायों को फल और सब्जियां भी दी जाएंगी। मौजूदा समय में गौशाला में करीब 135 गाय है जिनके लिए चारे की बढ़िया व्यवस्था नहीं हो पा रही थी लेकिन अब डीएम की पहल पर गायों को चारे में फल और सब्जियां भी मिलेगी।
ये भी पढ़ें

25 हजार की इनामी लेडी डॉन को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार, ऐसे देती थी वारदात को अंजाम

व्यापारी करेंगे सहयोग

डीएम की इस पहल में व्यपारियों ने भी सहयोग करने का वायदा किया है। अब हर व्यापारी अपनी दुकान के आगे क्रेट रखेगा जिसमे वो बचे हुए फल और सब्जियां डालेगा। पालिका की टीम 10 बजे के बाद मंडी जाएगी और क्रेट से फल और सब्जियां लेकर गौशाला पहुँचाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो