scriptअब अकेले रहने वाले लोगों का पुलिस रखेगी खयाल, फोन कर पूछेगी सारा हाल! | up police will call to old people and who live alone interesting story | Patrika News

अब अकेले रहने वाले लोगों का पुलिस रखेगी खयाल, फोन कर पूछेगी सारा हाल!

locationबदायूंPublished: Dec 19, 2018 03:57:20 pm

Submitted by:

suchita mishra

बदायूं में एसएसपी ने अकेले रहने वालों और बुजुर्ग दंपतियों का खयाल रखने के लिए नई पहल की है।

police

up police

बदायूं। जो लोग अकेले रहते हैं, जिनके बच्चे बाहर पढ़ाई कर रहे हैं या नौकरी कर रहे हैं, ऐसे लोगों की देखभाल का जिम्मा अब बदायूं पुलिस ने उठाया है। पुलिस समय समय पर ऐसे लोगों को कॉल करेगी और उनका हाल पूछेगी।
एसएसपी ने दिया आदेश
दरअसल एसएसपी अशोक कुमार ने सभी थानेदारों को आदेश दिए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्र के शहरी इलाकों में ऐसे लोगों की सूची बनाएं, जो अकेले रहते हों, बुजुर्ग दंपति हों, जिनकी सुरक्षा करने वाला कोई न हो। थानेदारों को ऐसे लोगों का एक रिकॉर्ड एक रजिस्टर में तैयार करने के लिए कहा गया है। रजिस्टर में उनके नाम के साथ, ऐसे लोगों का पता और मोबाइल नंबर भी अंकित करना है। एसएसपी ने पुलिस को आदेश दिए हैं कि समय-समय पर इन लोगों से बात की जाए। उनको फोन किया जाए या फिर घर जाकर उन लोगों से सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में बात की जाए ताकि उनको महसूस न हो कि उनके बच्चे बाहर हैं और उनका हालचाल पूछने वाला कोई नहीं है।
इस मामले में एसपी सिटी जितेन्द्र कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि पुलिस का कर्तव्य तो यही है कि कोई भी व्यक्ति खुद को असुरक्षित न समझे। ऐसे में खासकर उन लोगों पर अधिक ध्यान दिया जा रहा है जो, बुजुर्ग हैं या फिर अकेले रहते हैं। उनसे समय-समय पर पुलिस जाकर बात करेगी, फोन भी करेगी जिससे वे हमेशा पुलिस की निगरानी में रहें और सुरक्षित रहें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो