scriptगजब मामला! महात्मा गांधी और अमिताभ बच्चन भी यूपी में चाहते हैं नौकरी! | amitabh bachchan and gandhi apply job for up schools | Patrika News

गजब मामला! महात्मा गांधी और अमिताभ बच्चन भी यूपी में चाहते हैं नौकरी!

locationनई दिल्लीPublished: Aug 20, 2016 07:48:00 am

Submitted by:

Kamlesh Sharma

महात्मा गांधी और अमिताभ बच्चन सरकारी स्कूल में सहायक शिक्षक बनना चाहते हैं। इसके लिए बाकायदा उन्होंने आवेदन भी किया हैं। यह बात भले ही अजीबोगरीब लगे लेकिन उत्तर प्रदेश शिक्षा विभाग में नौकरी के लिए जो आवेदन आए हैं

amitabh bachchan and gandhi

amitabh bachchan and gandhi

महात्मा गांधी और अमिताभ बच्चन सरकारी स्कूल में सहायक शिक्षक बनना चाहते हैं। इसके लिए बाकायदा उन्होंने आवेदन भी किया हैं। यह बात भले ही अजीबोगरीब लगे लेकिन उत्तर प्रदेश शिक्षा विभाग में नौकरी के लिए जो आवेदन आए हैं उनमें ऐसे कई नाम हैं, जो मशहूर हस्तियों से मिलते-जुलते हैं। 
आवेदनों मेंं इनके अलावा देश की 15 मशहूर हस्तियों ने भी उतर प्रदेश के शिक्षा विभाग में नौकरी की अर्जी लगाई है। महात्मा गांधी ने तो आवेदन पत्र में 94 फीसदी अंकों के साथ टॉप भी कर लिया है। दरअसल पहले तो शिक्षा विभाग ने मेरिट लिस्ट को जारी करने पर रोक लगा दी थी और आवेदकों की जांच के लिए एक समिति बनाई थी। फिर जांच के बाद ऐसे आवेदकों के नाम को मेरिट लिस्ट में रखा गया और उन्हें बुलाया गया, लेकिन वे फर्जी आवेदक हाजिर नहीं हुए।
उपनाम की जगह गाली

शिक्षा विभाग में टीचर की नौकरी के लिए आवेदन करने वालों में दूसरा स्थान अरशद नाम की महिला का है। इस महिला के उपनाम की जगह गाली लिखी हुई है।
लखनऊ में सिर्फ 33 पद खाली, आवेदन आए 800 

उत्तर प्रदेश 

16,488 सहायक शिक्षकों की भर्ती 

लखनऊ में 33 पद 

मेरिट जारी होने के बाद जब कोई भी उम्मीदवार हाजिर नहीं हुआ तो हम समझ गए कि सभी आवेदन फर्जी हैं। ये आवेदन मेरिट लिस्ट में गड़बड़ी करने की मंशा से भरे हैं।
प्रवीण मणि त्रिपाठी, शिक्षा विभाग के अधिकारी 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो