scriptVIDEO: पत्नी हुई प्रेग्नेंट तो दौड़ी-दौड़ी गई पति को बताने, फिर जो हुआ उसे जानकर खौल जाएगा खून | 2 cases of triple talaq in 24 hours | Patrika News

VIDEO: पत्नी हुई प्रेग्नेंट तो दौड़ी-दौड़ी गई पति को बताने, फिर जो हुआ उसे जानकर खौल जाएगा खून

locationबुलंदशहरPublished: Aug 24, 2019 02:29:22 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

खबर की मुख्य बातें-
-मुस्लिम महिलाएं लगातार ट्रिपल तलाक का शिकार हो रही हैं
-ताजा मामला बुलंदशहर जिले का है। जहां 24 घंटे में ट्रिपल तलाक के 2 मामले सामने आए हैं
-जिनमें महिलाओं को तीन तलाक कहकर ठोकर खाने के लिए छोड़ दिया

demo_1.jpg
बुलंदशहर। 30 जुलाई 2019 को राज्यसभा में जब ट्रिपल तलाक बिल पास हुआ तो उस दिन को ऐतिहासिक दिन करार दिया गया। कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने यहां तक कहा कि दोनों सदनों ने मुस्लिम महिलाओं को न्याय दिया है और यह उन्नतिशील भारत की शुरुआत है। मगर इस सब के बावजूद मुस्लिम महिलाएं लगातार ट्रिपल तलाक का शिकार हो रही हैं। ताजा मामला बुलंदशहर जिले का है। जहां 24 घंटे में ट्रिपल तलाक के 2 मामले सामने आए हैं। जिनमें महिलाओं को तीन तलाक कहकर ठोकर खाने के लिए छोड़ दिया।
यह भी पढ़ें

आतंकियों को सबक सिखाने वाले कमांडो को पुलिस ने भेज दिया जेल, गृह मंत्रालय तक पहुंचा

जनपद के जहांगीराबाद इलाके में महिला को तलाक… तलाक… तलाक… कहकर तलाक देने के अभी 24 घंटे भी नहीं बीते कि पहासू इलाके में दूसरी महिला को तीन तलाक देकर ठोकरें खाने के लिए छोड़ दिया। बताया गया है कि पीड़िता उजमा की शादी मेरठ के रहने वाले शानू के साथ 18 जुलाई 2018 को हुई थी। उजमा का आरोप है कि जब से ही उसके परिवार और पति दहेज और पैसे की मांग करने लगे और आए दिन मार पिटाई कर उसे तंग करने लगे। पीड़िता अभी कुछ दिन से अपने मायके आई हुई थी। जैसे ही प्रेगनेंसी का पता पड़ा तो उजवा अपने ससुराल वापस लौटी।
यह भी पढ़ें

शहर पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने किया योगी के इस मंत्री का जोरदार स्वागत

आरोप है कि इस पर खुशी की बजाय पति और परिवार वालों ने उसे जमकर मारा-पीटा और धकेल कर घर से बाहर निकाल दिया। इतना ही नहीं, पति शानू ने भी उसे तलाक तलाक तलाक कहकर घर से बाहर निकाल दिया। मार पिटाई के दौरान लगी चोटों का इलाज पहासू इलाके के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जमा करा रही है। शिकायत पर बुलंदशहर पुलिस ने महिला उत्पीड़न की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है और तफ्तीश कर आगे की कार्रवाई की बात कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो