script‘मिस इंडिया’ ने ले ली चार की जान | 5 people killed by drinking poisonous liquor, four policemen suspended | Patrika News

‘मिस इंडिया’ ने ले ली चार की जान

locationबुलंदशहरPublished: Jan 08, 2021 08:32:29 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

– देशी और विदेशी शराब की दुकानों पर जांच अभियान में जुटी पुलिस- मिस इंडिया मार्का की शराब पीने से 4 लोगों की मौत – दुकान में रखी शराब और उसके स्टॉक का किया जा रहा मिलान

2_9.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
बुलंदशहर. जिले में सिकंदरबाद के गांव जीतगढ़ी में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हुई। बुलंदशहर जिले के सिकंदरबाद के जीतगढ़ी में मिस इंडिया मार्का की शराब पीने से 4 लोगों की मौत हो गई। इस मामले में शिथिलता बरतने पर चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। बुलंदशहर शराब कांड का मुख्य आरोपी कुलदीप गिरफ़्तार हो गया है। सुबह से ही यूपी पुलिस इसकी तलाश कर रही थी। बुलंदशहर में शराब पीने से अब तक पांच लोगों की मौत हो गई है। 15 लोगों का अस्पताल में इलाज जारी है। परिवार का आरोप है कि जहरीली शराब पीने से उनकी मौत हुई है। घटना के बाद जिला प्रशासन भी अलर्ट मोड में आ गया और जिलाधिकारी ने तत्काल सभी शराब की दुकानों पर औचक जांच करने के आदेश जारी कर दिए। आदेश मिलते ही आबकारी विभाग की टीम पूरे जनपद में देशी और विदेशी शराब की दुकानों पर जांच अभियान में जुट गई।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोषियों पर रासुका के तहत कार्रवाई के आदेश दिए हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) संतोष कुमार सिंह ने बताया कि बुलंदशहर जिले के सिकंदरबाद के जीतगढ़ी में मिस इंडिया मार्का की शराब पीने से 4 लोगों की मौत हो गई। पहले गांव के लोगों ने छिपाया लेकिन बाद में पूछताछ की गई तो मामले का पता चला। पूरे इलाके में जितने भी लोग किसी भी कारण से बीमार थे, सबको अस्पताल भेजा गया। उसमें 15 लोगों को भर्ती कराया गया है। शराब की सैंपलिंग की जा रही है।

अलर्ट मोड में आया चंदौली जिला प्रशासन

दरअसल बुलंदशहर में जहरीली शराब से 5 मौत के बाद चंदौली जिला प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया। जिला अधिकारी संजीव सिंह ने तत्काल आबकारी विभाग को जनपद के सभी देशी-विदेशी और बीयर की दुकानों की जांच करने के आदेश पारित कर दिए। आदेश मिलते ही आबकारी निरीक्षक चंदौली ज्ञान प्रताप सिंह के नेतृत्व में आबकारी विभाग की टीम जनपद में देसी शराब, विदेशी शराब और बीयर की दुकानों पर पहुंची और दुकान में रखी शराब और उसके स्टॉक का मिलान किया। इस दौरान स्टाक रजिस्टर चेक किया गया और बारकोड का मिलान किया गया।

ये भी पढ़ें – सोनभद्र खनिज मोहर्रिर निलंबित, तीन अफसरों के खिलाफ जांच

सभी शराब की दुकानों पर चलाया जा रहा जांच अभियान

जांच अभियान में सुनिश्चित किया गया कि चंदौली जनपद में अवैध तरीके से शराब की बिक्री तो नहीं हो रही है। हालांकि जांच में अभी कहीं ऐसी कोई बात सामने नहीं आई है। वहीं आबकारी निरीक्षक ज्ञान प्रताप सिंह ने बताया कि डीएम के आदेश पर सभी शराब की दुकानों पर जांच अभियान चलाया जा रहा है। स्थानीय लोगों के अनुसार जिले के गांव जीतगड़ी निवासियों ने दो दिन पहले एक ग्रामीण से शराब खरीदी थी। रात को शराब पीने के बाद यह सभी अपने अपने घर जाकर सो गए। बताया जा रहा है कि आधी रात के बाद इन सबकी हालत बिगड़ने लगी। इनमें से सतीश, कलुआ, रंजीत, सुखवाल ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया और पन्ना लाल की अस्पताल में मौत हो गई। जबकि बाकी का इलाज जारी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो