scriptकस्तूरबा गांधी स्कूल की छात्राएं नहीं बता पाई राजधानी का नाम तो अधिकारियों ने उठाया यह कदम | adm found deficiencies in kasturba gandhi school in bulandshahr | Patrika News

कस्तूरबा गांधी स्कूल की छात्राएं नहीं बता पाई राजधानी का नाम तो अधिकारियों ने उठाया यह कदम

locationबुलंदशहरPublished: Nov 15, 2019 02:55:44 pm

Submitted by:

virendra sharma

Highlights
. ADM और Joint Magistrate पहुंचे थे निरीक्षण करने. kasturba gandhi आवासीय विद्यालय में निरीक्षण के दौरान अधिकारियों की मिली खामियां . छात्राओं के लिए लाई गई सब्जियां भी मिली खराब
 

dm.png
बुलंदशहर। केंद्र (CENTRAL GOVERMENT) और यूपी सरकार (UP GOVERMENT) शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए करोड़ों रुपये खर्च कर रही हैं, लेकिन जमीनी स्तर पर अधिकारी व टीचर सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला बुलंदशहर के कस्तूरबा गांधी स्कूल(KASTURBA GHANDHI) का है। एडीएम व ज्वाइंट मजिस्ट्रेट (JOINT MAGISTRATE) ने गुरुवार को स्कूल का निरीक्षण किया तो तमाम खामियां देखने को मिली। पूरे मामले की रिपोर्ट एडीएम ने डीएम को भेज दी हैं।
यह भी पढ़ें

DGP के निर्देश के बाद अब स्कूली छात्राएं संभालेंगी थानाध्यक्ष का चार्ज, जानिये पूरा मामला

कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय का गुरुवार को एडीएम रविंद्र कुमार और ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ईशा प्रिया ने निरीक्षण किया। औचक निरीक्षण के दौरान टीचर अनुपस्थित पाए गए। यहां तक की टीचर और अन्य स्टॉफ बगैर जानकारी दिए ही गैरहाजिर मिले। निरीक्षण के दौरान रसोई व क्लासरूम की भी जांच की। मौके पर कमियां ही कमियां पाई गई। रसोई में गंदगी के अंबार मिले। बर्तनों पर धूल मिट्टी जमी हुई थी। कच्ची सब्जी चेक की गई तो टमाटर और आलू खराब मिले।
उधर, एडीएम ने बच्चों से गणित के सवाल पूछे तो उनका भी जवाब छात्राएं ठीक से नहीं दे पाई। यूपी में जिलों की संख्या और राजधानी का नाम भी छात्राएं नहीं बता पाई। एडीएम रविंद्र कुमार सिंह ने बताया कि कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय का निरीक्षण के दौरान तमाम खामियां मिली हैं। उन्होंने बताया कि मौके पर तैनात टीचर्स और अन्य स्टॉफ के खिलाफ रिपोर्ट तैयार की जा रही है। जल्द ही उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो