scriptTripal Talaq: कानून बनने के बाद एक और मामला आया सामने, पत्नी की ये मांग पूरी न करने पर दे दिया तीन तलाक- देखें वीडियो | after triple talaq law husband gave teen talaq to wife for dowry | Patrika News

Tripal Talaq: कानून बनने के बाद एक और मामला आया सामने, पत्नी की ये मांग पूरी न करने पर दे दिया तीन तलाक- देखें वीडियो

locationबुलंदशहरPublished: Aug 06, 2019 02:55:12 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

मुख्य बातें

कानून बनने के बाद भी पति ने दिया तीन तलाक, थाने पहुंची पीडि़ता
दहेज की मांग पूरी न कर पाने पर दिया तीन तलाक

news

बुलंदशहर। तीन तलाक पर कड़ा कानून बनाने के बावजूद तलाक के मामले में कम नहीं हुए है। हाल ही में मंगलवार को बुलंदशहर में तीन तलाक का एक और मामला सामने आया है। जहां ससुराल जनों ने दहेज में वैगनआर गाड़ी और अतिरिक्त नगदी की मांग की, तो पीडि़त पक्ष ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवा दी। इस पर पति ने तीन तलाक कहकर पीडि़ता को घर से निकाल दिया। पीडि़ता थाने में मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दी है, पुलिस का कहना है कि मामले में जांच कर कार्यवाही की जा रही है।

 

कुछ महीनों पहले ही हुई थी महिला की शादी

जानकारी के अनुसार, खुर्जा देहात की लखावटी की रहने वाली गुलशन कि शादी कुछ साल पहले महमूद से हुई थी। आरोप है कि शादी के बाद से ही महमूद लगातार दहेज की मांग करने लगे और उसके साथ मार पिटाई करते थे। गुलशन का कहना है कि जब परिजनों ने जब अतिरिक्त दहेज देने में असमर्थता दिखाई, तो ससुराल वालों ने पीडि़ता को घर से निकाल दिया। जिस पर उन्होंने थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी। इस रिपोर्ट से नाराज पति ने उसे जान से मारने की धमकी देकर तीन तलाक दे दिया।

पिता ने जमीन बेचकर की थी शादी

उधर पीडि़ता के पिता सूबेदार खान का कहना है कि उसने अपनी बेटी की शादी जमीन बेच कर ककी थी। और शादी में 8 लाख लगाए थे, लेकिन उसके बावजूद भी ससुराल पक्ष के लोग अतिरिक्त नगदी और कार मांग रहे थे। इसके कारण उन्होंने अपनी परेशानी बताई, तो उनकी बेटी को घर से निकाल दिया। जब उन्होंने इस मामले में कानून का सहारा लिया, तो उन्होंने तीन तलाक दे दिया। उधर सीओ खुर्जा गोपाल सिंह ने बताया है कि गुलशन की पिता की तहरीर पर खुर्जा देहात थाने में तीन तलाक का मुकदमा दर्ज किया गया है और इससे पहले गुलशन ने ससुराल वालों पर दहेज मांगने का मुकदमा दर्ज कराया है। पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो