scriptस्कूलों में ऐसे किया जा रहा है छात्रों के भविष्य से खिलवाड़, मामला आया सामने तो हरकत में आए अधिकारी | books not distributed to students in primary school | Patrika News

स्कूलों में ऐसे किया जा रहा है छात्रों के भविष्य से खिलवाड़, मामला आया सामने तो हरकत में आए अधिकारी

locationबुलंदशहरPublished: Oct 26, 2018 03:09:02 pm

Submitted by:

virendra sharma

सरकारी स्कूलों में बगैर किताबों के कराई जा रही है छात्रों की पढ़ाई

school

स्कूलों में ऐसे किया जा रहा है छात्रों के भविष्य से खिलवाड़, मामला आया सामने तो हरकत में आए अधिकारी

बुलंदशहर. जिले के सरकारी स्कूलों में सेशन को शुरू हुए 4 माह से अधिक का टाइम बीत चुका है। लेकिन अभी तक छात्रों को पूरी किताबें भी नहीं मिल पाई है।किताबें न मिलने की वजह से छात्रों की पढ़ाई नहीं हो पा रही है।शिक्षा विभाग के अफसर समय से छात्रों को किताब मुहैया नहीं कराई। मामला सामने आने पर डीएम ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को जल्द से जल्द छात्रों को किताब देने के निर्देश दिए है।
यह भी पढ़ें
Karva Chauth 2018 Gift For Wife: करवा चौथ पर पत्नी को दें ये खास गिफ्ट, पत्नी हो जाएंगी खुश

यूपी के सरकारी स्कूलों में किसी तरह पढ़ाई कराई जा रही है। यह जगजाहिर है। एक तरफ जहां स्कूलों में पढ़ाई कराने वाले टीचर ही नदारद रहते है, वहीं किताबें भी उपलब्ध बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से नहीं कराई जा रही है। शासन की तरफ से सरकारी स्कूलों में पढ़ाई करने वाले छात्रों को सर्व शिक्षा अभियान के तहत निशुल्क किताबें दी जाती है। लेकिन इस बार जिले के अधिकतर स्कूलों में किताबें छात्रों को नहीं दी गई है। जिन स्कूलों में दी गई है, उनमें भी आधी-अधूरी ही। किताब न मिलने से छात्रों की परेशानी अलग है।
स्कूलों में छात्रों को किताबें न मिलने की शिकायत डीएम अनुज कुमार झा से की गई थी। डीएम ने बीएसए को जल्द से जल्द किताब छात्रों देने के निर्देश दिए है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अंबरीव कुमार ने बताया कि कुछ स्कूलों में किताब न पहुंचने की शिकायत मिली है। जांच की गई तो सामने आया है कि स्कूलों में किताब न पहुंचने में गलती हुई है।सभी स्कूलों में किताब पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। जल्द ही सभी स्कूलों के छात्रों को किताब मुहैया करा दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो