script

Lok Sabha Election: बुलंदशहर से बसपा के इस नेता का टिकट कटा, जेल से बाहर आए पूर्व विधायक को मिला मौका!

locationबुलंदशहरPublished: Feb 22, 2019 02:35:22 pm

Submitted by:

sharad asthana

– सपा और बसपा में सीटों के बंटवारे के बाद उम्‍मीदवारों में टिकट को लेकर रेस शुरू
– पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश की बुलंदशहर सीट बसपा के हिस्‍से में गई
– वीरेंद्र शिरीष का टिकट कटने की चल रही चर्चा

mayawati

Lok Sabha Election: बुलंदशहर से बसपा के इस नेता का टिकट कटा, जेल से बाहर आए पूर्व विधायक को मिला मौका!

बुलंदशहर। इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन में सीटों का बंटवारा हो चुका है। समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने 37-38 सीटों पर चुनाव लड़ना तय किया है। इसके बाद अब उम्‍मीदवारों में टिकट को लेकर रेस शुरू हो गई है। पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश की बुलंदशहर सीट बसपा के हिस्‍से में आई है। यहां से बसपा ने वीरेंद्र शिरीष को काफी पहले लोकसभा प्रभारी बना दिया गया था। अब चर्चा चल रही है क‍ि उनका टिकट कट गया है।
यह भी पढ़ें

Lok Sabha Election 2019: बसपा सुप्रीमो मायावती यूपी की इस सीट से लड़ेंगी चुनाव!

बसपा के खाते में गई है बुलंदशहर सीट

बुलंदशहर सुरक्षित सीट है और गठबंधन के बाद से ही माना जा रहा था कि यह सीट बसपा के पास जाएगी। शुरू में तो यहां से बसपा सुप्रीमो मायावती के लड़ने की भी चर्चा हुई, जो अब शांत हो चुकी है। यहां से बसपा की तरफ से वीरेंद्र शिरीष केा लोकसभा प्रभारी बनाया गया था। उन्‍होंने बाकायदा प्रचार भी शुरू कर दिया है। इस बीच चर्चा चल रही है क‍ि वीरेंद्र शिरीष का टिकट काट दिया गया है। उनकी जगह यहां से पूर्व विधायक योगेश वर्मा को टिकट दिए जाने की चर्चा चल रही है। योगेश वर्मा मेरठ की मेयर सुनीता वर्मा के पति हैं और हस्तिनापुर से बसपा के टिकट पर विधायक रह चुके हैं।
यह भी पढ़ें

Lok Sabha Election 2019: पूर्व प्रधानमंत्री के पोते की पत्‍नी यूपी की इस सीट से लड़ेंगी चुनाव!

कौन हैं योगेश वर्मा

आपको बता दें क‍ि पिछले साल 2 अप्रैल को एससी-एसटी एक्‍ट में संशोधन को लेकर भारत बंद रखा गया था। इस दौरान हुए बवाल में कई लोगों की जान चली गई थी। मेरठ में हुई हिंसा मामले में बसपा के पूर्व विधायक योगेश वर्मा पर भी गंभीर आरोप लगे थे। इसके बाद उन्‍हें रासुका लगाकर जेल भेज दिया गया था। एक बार पेशी के दौरान उन्‍होंने लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान भी किया था। पिछले साल सितंबर में उन पर से रासुका हटा ली गई थी, जिसके बाद वह जेल से बाहर आ गए थे। माना जा रहा था कि उन्‍हें मेरठ लोकसभा सीट से बसपा अपना उम्‍मीदवार बना सकती है लेकिन यहां से याकूब कुरैशी को मौका मिल गया। अब योगेश वर्मा को बुलंदशहर सीट से टिकट मिलने की चर्चा चल रही है। बसपा जिलाध्‍यक्ष कमलराजन का कहना है क‍ि हाईकमान अभी कई नामों पर विचार चल रहे हैं। बसपा सुप्रीमो ने अभी किसी को भी हरी झंडी नहीं दी है। इन दोनों के नाम भी उसमें शामिल हैं। बाकी प्रचार तो करेंगे ही।

ट्रेंडिंग वीडियो