बुलंदशहर: छात्रा के साथ रेप का मुख्य आरोपी 25 हजार का इनामी मलानी गिरफ्तार

Rahul Chauhan

Publish: Jan, 13 2018 10:03:59 (IST) | Updated: Jan, 13 2018 10:06:02 (IST)

Bulandshahr, Uttar Pradesh, India
बुलंदशहर: छात्रा के साथ रेप का मुख्य आरोपी 25 हजार का इनामी मलानी गिरफ्तार

3 जनवरी को दादरी एरिया के रजवाहे में छात्रा का शव पड़ा हुआ मिला था।

बुलंदशहर। बुलंदशहर में घर के सामने से 2 जनवरी को अगवा छात्रा की हत्या में फरार चल रहे 25 हजार रुपए का इनामी मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले 9 जनवरी को बुलंदशहर पुलिस आरोपी के दो साथियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। गिरफ्तार आरोपी की माने तो उसने मौज-मस्ती की योजना बनाई और अपने दोस्त जुल्फिकार और दिलशाद को साथ ले लिया।

ये था मामला
2 जनवरी की शाम 7 बजे ट्यूशन पढ़कर नेशनल हाईवे एनएच-91 से अपने घर लौट रही 12वीं की छात्रा आयुषी को अल्टो कार सवार अपहरण कर लेते हैं। मौके पर जब नगर कोतवाली की पुलिस पहुंचती है तो छात्रा की साइकिल व स्कूल बैग घर के पास से ही बरामद होते हैं। 3 जनवरी को दादरी एरिया के रजवाहे में छात्रा का शव पड़ा हुआ मिला था। 4 जनवरी को दादरी पुलिस ने बुलंदशहर पुलिस से सम्पर्क कर छात्रा का शव बरामद होने की जानकारी दी। बुलंदशहर पुलिस परिजनों को साथ लेकर शव की शिनाख्त कराई और शव परिजनों को सौंप दिया।

ऐसे हुई आरोपियों की शिनाख्त
पुलिस की माने तो आरोपियों की शिनाख्त सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से हुई है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने जिस अल्टो कार से छात्रा का अपहरण किया था उस पर अब्बासी बॉय लिखा हुआ था। पुलिस की माने तो कई जगहों की सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद आरोपियों की कार का पता चला। कार के नम्बर से आरोपियों की शिनाख्त हो सकी।

मौज-मस्ती के लिए किया था अपहरण
पुलिस ने इसरायल उर्फ मलानी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी की माने तो उसने मौज-मस्ती की योजना बनाई और अपने दोस्त जुल्फिकार और दिलशाद को साथ ले लिया। योजना के तहत रास्ते से किसी भी लड़की को अपनी गाड़ी में उठा लेंगे और गाड़ी में ही उसके साथ मौज-मस्ती करेंगे। तीनों आरोपियों ने 12वीं की छात्रा को डेटसन शोरुम के बराबर वाली गली में घुसने के साथ ही कार में खींच लिया और मौके से फरार हो गए।

रेप की वारदात को अंजाम देने के बाद की थी हत्या
इसरायल उर्फ मलानी ने बताया कि पहले लड़की के साथ सम्बन्ध बनाए। जब लड़की चीखने-चिल्लाने लगी तो दिलशाद व मलानी ने लड़की की दुप्पटे से गला घोटकर हत्या कर दी। हत्या के बाद जीटी रोड से दादरी टोल होकर बील अकबरपुर गांव के पास नाले में शव फेंककर फरार हो गए।

क्या कहते हैं अधिकारी
एसएसपी मुनिराज ने बताया कि घटना का तीसरा आरोपी मलानी अपनी ससुराल रूकन सराय में रह रहा था और शनिवार को ससुराल से भागने की योजना बना रहा था। सूचना मिलते ही पुलिस ने आरोपी को उसकी ससुराल के पास से गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी ने बताया कि मलानी पर 302, 201, 376डी व 3/4 पॉक्सो एक्ट की धाराओं में बढ़ोत्तरी की गयी है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned