बुलंदशहर में इस तेजतर्रार डीएम ने बनवाई थी अपनी कॉलोनी की दीवार, भाजपा सांसद ने हथौड़ा लेकर गिरा दी- देखें वीडियो

बुलंदशहर में डीएम कॉलोनी की दीवार को लेकर आमने-सामने आए भाजपाई और प्रशासनिक अधिकारी

By: sharad asthana

Updated: 12 Nov 2018, 09:38 AM IST

बुलंदशहर। जिले में रविवार को पूर्व तेजतर्रार डीएम के द्वारा बनवाई गई डीएम कॉलोनी की दीवार को भाजपा सांसद भोला सिंह ने अन्‍य भाजपा नेताओं के साथ मिलकर हथौड़े मारकर तोड़ दी। इस मामले में भाजपा सांसद डॉ. भोला सिंह और भाजपा जिलाध्यक्ष समेत कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। वहीं, रात को ही प्रशासन ने डीमए कॉलोनी का निर्माण फिर से शुरू करा दिया। इसके विरोध में भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ता वहां धरने पर बैठ गए। देर रात तक पुलिस व भाजपाइयों में टकराव के हालात बन गए थे। फिलहाल तड़के 4 बजे दीवार रुकने व सुबह इस विवाद के निपटारे का आश्‍वासन मिलने के बाद भाजपाई वहां से वापस आ गए।

यह भी पढ़ें: गृहमंत्री राजनाथ सिंह की बहू के पास हैं इतने हथियार, जानकर दंग रह जाएंगे आप

पूर्व डीएम रोशन जैकब ने बनवाई थी दीवार

दरअसल, डीमए कॉलोनी की यह दीवार पूर्व डीएम रोशन जैकब ने अपने कार्यकाल में बनवाई थी। उन्‍होंने अगस्‍त में कॉलोनी के पिछले हिस्‍सों में यह दीवार बनवाई थी। डीएम काॅलोनी में सभी अधिकारी रहते हैं। अन्य कॉलोनी वासियों के आवागमन को रोकने के लिए यह दीवार बनाई गई थीं। उस वक्त भी भाजपाइयों ने इसका विरोध किया था। आरोप लगा कि इसके बन जाने से स्थानीय नागरिकों को आने-जाने में असुविधा होती है। रविवार सुबह भाजपा सांसद समेत अन्‍य भाजपाइयों ने ट्रॉली और हैमर से इसे तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें: यूपी के इस जिले में बनेगा देश का सबसे बड़ा क्रिकेट स्‍टेडियम, बारिश में भी नहीं रुकेगा मैच

डीएम ने दर्ज करवाया मुकदमा

इस मामले में भाजपा सांसद भोला सिंह, जिलाध्यक्ष हिमांशु मित्तल समेत 35-40 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। घटना के बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाली अौर फिर डीएम, एसएसपी, एएसपी, एडीएम समेत अन्य अधिकारियों ने मीटिंग कर पीडब्ल्यूडी के जेई के माध्यम से एफआईआर दर्ज कराई। इस बारे में नगर कोतवाल धनंजय ने बताया कि सांसद समेत अन्‍य भाजपा नेताओं पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। वहीं, सांसद भोला सिंह का कहना है क‍ि अगर उन पर और भी मुकदमे लिखे जाएं तो उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता। जनता के हित के लिए दीवार तोड़ी गई है।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: भाजपा नेता के संरक्षण में चल रही थी रेव पार्टी, भीतर का नाजारा देख अधिकारी भी रह गए हैरान

अभी सुलझा नहीं विवाद

रात में प्रशासन ने डीएम कॉलोनी की दीवार काे फिर से निर्माण शुरू करा दिया। सूचना मिलते ही सैकड़ों भाजपाई दीवार को रुकवाने मौके पर पहुंच गए। देर रात तक पुलिस से टकराव के हालात बने रहे। भाजपाई वहां से धरना देकर बैठ गए। सोमवार तड़के चार बजे प्रशासन ने समाधाना का आश्‍वासन दिया तो भाजपाई माने। फिलहाल अभी मामला सुलझा नहीं है। हालांकि, मामले को लेकर प्रशासन और भाजपाई आमने-सामने आ गए हैं।

यह भी पढ़ें: पांच राज्यों में होने जा रहे चुनाव को लेकर इस बड़े कांग्रेसी नेता ने परिणामों को लेकर पहले ही दे दिया चौंकाने वाला बयान

Show More
sharad asthana
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned