bulandshahr: स्वास्थ्य मेले में उमड़ी मरीजों की भीड़, डॉक्टरों ने नियमित व्यायाम करने की दी सलाह, देखें Video

Highlights

. डॉक्टरों ने नियमित व्यायाम की दी सलाह
. स्वास्थ्य मेले में उमड़ी लोगों की भीड़
. सांसद ने बताई केंद्र सरकार की स्वास्थ्य योजना

 

बुलंदशहर। नुमाइश मैदान में चिकित्सा, स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग की तरफ से निशुल्क स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया। स्वास्थ्य की जांच कराने के लिए मरीजों की भीड़ लगी रही। सीनियर डॉक्टरों ने मरीजों को स्वास्थ्य रहने के टिप्स दिए। डॉक्टरों ने मरीजों को नियमित व्यायाम की सलाह दी। स्वस्थ जांच मेले में 2689 मरीजों का पंजीकरण हुए।

यह भी पढ़ें: 50 साल की उम्र का शख्स पिछले 25 साल से कर रहा था एक्सप्रेस ट्रेनोंं में चोरी

स्वास्थ्य मेले का उद्धघाटन सांसद डॉ. भोला सिंह, सदर विधायक वीरेंद्र सिरोही व सीएमओ डा. केएन तिवारी ने किया। सांसद डॉ. भोला सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार ने विभिन्न स्वास्थ्य योजनाएं चलाई हुई हैं। जिसका लाभ सीधे आम लोगों को दिया जा रहा है। आयुष्मान भारत योजना से गरीबों को 5—5 लाख रुपये तक का फ्री उपचार किया जा रहा है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. केएन तिवारी ने बताया कि इस दौरान ईसीजी, पैथौलॉजी जांच (मूत्र शुगर, ब्लड शुगर, एच.वी बलगम) ईएनटी आदि की जांच की गई। यहां ब्लड डोनेशन कैंप भी लगाया गया। मेले में आयुर्वेद, यूनानी व होम्योपैथिक इलाज किया गया। डॉक्टरों ने लोगों को डेली व्यायाम करने की सलाह दी है। ताकि शरीर स्वस्थ रह सके।

यह भी पढ़ें: किशोरी का अपहरण कर गैंगरेप मामले में नगर पंचायत चेयरमैन ने किया हापुड़ कोर्ट में सरेंडर

virendra sharma
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned