scriptDelhi NCR में बढ़ते Air Pollution पर सख्त हुआ प्रशासन, कंपनियों पर हुई बड़ी कार्रवाई | bulandshahr district administration seal three company | Patrika News

Delhi NCR में बढ़ते Air Pollution पर सख्त हुआ प्रशासन, कंपनियों पर हुई बड़ी कार्रवाई

locationबुलंदशहरPublished: Nov 16, 2019 02:13:44 pm

Submitted by:

virendra sharma

Highlights
. कंपनियों को बंद रखने के दिए गए थे निर्देश . उसके बाद भी चल रही थी तीन कंपनियां. प्रशासन ने जुर्माना कर कंपनी की सीज
 

company.png
बुलंदशहर। बढ़ते AIR Pollution को लेकर डीएम ने शुक्रवार को ताबड़तोड़ कार्रवाई की। डीएम ने इंडस्ट्रीयल एरिया में चेकिंग कर तीन बड़ी कंपनी को सीज कर एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं।

सिकंदराबाद इंडस्ट्रीयल एरिया में प्रदूषण(pollution) फैलाने वाली कंपनियों के खिलाफ डीएम रविंदर कुमार ने कार्रवाई की। दरअसल, इस एरिया में कई कंपनियों में लकड़ी, कोयला, टायर जलाकर तेल बनाने की जानकारी मिली थी। जिसकी वजह से कंपनियों से निकलने वाले धुएं से Air Pollution अधिक फैलता है। इस एरिया में डीएम ने टीम के साथ मिलकर पांच से अधिक कंपनियोें को चेक किया। अधिकारियों का कहना है कि बढ़ते प्रदूषण की वजह से इन कंपनियों को पहले ही बंद करने के निर्देश जारी किए गए थे।
उसके बाद भी तीन कंपनी चलती हुई पाई गई हैं, जबकि 2 कंपनी बंद मिली। जिन्हें डीएम रविंद्र कुमार ने कार्रवाई करते हुए सीज कर दिया। डीएम ने बताया के सर्वोच्च न्यायालय व एनजीटी के आदेशों का उल्लंघन करने पर एफआईआर दर्ज कराई जा रही है। वहीं, एक कंपनी पर जुर्माना भी किया गया है। प्रशासन की तरफ से कार्रवाई के बाद कंपनी मालिकों में हड़कंप मच गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो