scriptBulandshahr: मां की प्रेरणा से छोटे से कस्‍बे की बेटी बनी जज- देखें Video | Bulandshahr Jahagirabad Himshikha Crack Bihar PCS J Exam | Patrika News

Bulandshahr: मां की प्रेरणा से छोटे से कस्‍बे की बेटी बनी जज- देखें Video

locationबुलंदशहरPublished: Dec 09, 2019 09:09:43 am

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

Prayagraj से जहांगीराबाद अपने घर पहुंचीं हिमशिखा
भव्य स्वागत देख आंखों से छलके खुशी के आंसू
जहांगीराबाद से किया है Highschool और Inter

vlcsnap-2019-12-09-08h41m51s687.png
बुलंदशहर। जनपद के छोटे से कस्बे जहांगीराबाद में पढ़ी 28 वर्षीय हिमशिखा मिश्रा ने बिहार (Bihar) पीसीएस-जे (PCS-J) में 83वां स्थान पाया है। ऐसा करके उन्‍होंने जनपद का नाम रोशन किया है। शनिवार को हिमशिखा मिश्रा प्रयागराज (Prayagraj) से बुलंदशहर (Bulandshahr) के कस्बे जहांगीराबाद अपने घर पहुंचीं। क्षेत्र के लोगो ने बैंड बाजों के साथ उनका जोरदार स्‍वागत किया। जज बनने के बाद हिमशिखा पहली बार अपने घर पहुंची हैं। अपना भव्य स्वागत देख हिमशिखा की आंखों से खुशी के आंसू छलक आए।
यह भी पढ़ें

Muzaffarnagar: ककरौली थाने में ‘भूत’ की उड़ी चर्चा

सर्राफा की दुकान है पिता की

हिमशिखा कस्‍बे में सर्राफा की छोटी सी दुकान करने वाले धर्मेंद्र मिश्रा की बेटी हैं। मध्‍मय वर्गीय परिवार में जन्‍मी हिमशिखा ने हमेशा अपनी पढ़ाई पर फोकस किया है। उन्‍होंने हाईस्कूल (Highschool) और इंटर (Inter) जहांगीराबाद से किया है। इसके बाद एलएलबी (LLB) अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim University) और एलएलएम (LLM) इलाहाबाद यूनिवर्सिटी (Allahabad University) से की। इस बीच उन्‍होंने पीसीएस (जे) की तैयारी भी की।
यह भी पढ़ें

Unnao रेप पीड़ि‍ता की मौत के बाद कुमार विश्‍वास बोले- असंतोष व बेचैनी की आग को पहचानो हुकमरानों, वरना कुर्सी सहित जलोगे

बधाई देने वालों का लगा तांता

शनिवार को जब हिमशिखा मिश्रा अपने घर पहुंचीे तो उनके आंसू छलक आए। उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लग गया। एबीवीपी (ABVP) के कार्यकताओं ने स्वामी विवेकानंद (Swami Vivekanand) की प्रतिमा व प्रशंसा पत्र देकर उनको सम्मानित किया। इस दौरान हिमशिखा ने कहा कि सफलता के सफर का सपना उनकी मां ने दिखाया था। उनकी मां ने ही उन्‍हें किसी बड़े पद पर पहुंचने के लिए प्रेरित किया था। तब वह नहीं जानती थी कि न्यायधीश क्या होता है। वर्ष 2014 में उन्‍होंने इसकी तैयारी शुरू की थी। कड़ी मेहनत के बाद उन्‍हाेंने यह मुकाम हासिल किया है। उनकी सफलता में भगवान के आशीर्वाद के साथ ही उनके माता-पिता, गुरु और मित्रों का योगदान है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो