script

मुसीबत के समय आत्मविश्वास को छात्राएं बनाएं हथियार, पुलिस ने Self Defence के दिए टिप्स

locationबुलंदशहरPublished: Dec 11, 2019 11:33:06 am

Submitted by:

virendra sharma

Highlights
. गांधी बाल निकेतन स्कूल में छात्राओं को सिखाए गए आत्मरक्षा के गुर. मनचलों और छेड़छाड़ करने वालों के साथ डटकर मुकाबला करने के दिए टिप्स. मनचलों का डर कर नहीं, डटकर करें मुकाबला
 

police.png
बुलंदशहर। कोतवाली सिटी नगर प्रभारी अरुणा राय ने गांधी बाल निकेतन स्कूल में छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाए। साथ ही मनचलों और छेड़छाड़ करने वालों के साथ डटकर मुकाबला करने के टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि बेटियों को डर कर नहीं, बल्कि डटकर मनचलों का सामना करना चाहिए। यूपी पुलिस महिला व लड़कियों के साथ है।
कोतवाली नगर इस्पेक्टर अरुणा राय ने बताया कि छात्राओं को डरने की जरुरत नहीं है। अगर कोई छेड़छाड़ करता है तो उसकी आंखों में आंख डाल कर उसपर हमला करें। कोई शख्स पीछा करता या फिर परेशान करता है तो 112 नंबर पर भी फोन कर सकते हैं। पुलिस 10 मिनट से भी कम समय में रिस्पांश देगी। इंस्पेक्टर अरुणा राय ने इस दौरान छात्राओं को सेल्फ डिफेंस की भी ट्रेनिंग दी।
अरुणा राय ने कहा कि शासन और जिला प्रशासन छात्राओं की सुरक्षा के लिए पूर्णतया बाध्य है। स्वच्छ माहौल दिलाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि 112 नंबर के प्रति भी लोगों को जागरुक किया जा रहा है। अब 112 पर कॉल कर पुलिस संबंधी सहायता लोग हासिल कर सकते हैं। इसके अलावा सीयूजी नंबर पर भी पुलिस को कॉल कर सकते है।

ट्रेंडिंग वीडियो