scriptबुलंदशहर हिंसा मामले में अभी जेल में ही रहेंगे बजरंग दल के जिला संयोजक समेत 11 आरोपी, ये है वजह- देखें वीडियो | bulandshahr violence case district court suspended 11 accused bail | Patrika News

बुलंदशहर हिंसा मामले में अभी जेल में ही रहेंगे बजरंग दल के जिला संयोजक समेत 11 आरोपी, ये है वजह- देखें वीडियो

locationबुलंदशहरPublished: Apr 03, 2019 07:24:07 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

जीतू फौजी को मिली अगली तारीख

news

बुलंदशहर हिंसा मामले में अभी जेल में ही रहेंगे बजरंग दल के जिला संयोजक समेत 11 आरोपी, ये है वजह- देखें वीडियो

बुलंदशहर।यूपी के बुलंदशहर में 3 दिसंबर को स्याना हिंसा मामले में बजरंग दल के जिला संयोजक योगेश राज समेत 11 आरोपियों को कोर्इ राहत नहीं मिली है।उन्हें अभी जेल में ही रहना होगा।इसकी वजह योगेश राज समेत ग्यारह आरोपियों की मंगलवार को जिला जज द्वार जमानत अर्जी को खारिज किया जाना है।जेल में बंद युवकों पर हिंसा भड़काने से लेकर बवाल करने के आरोप है।जिसके चलते वह जेल में बंद है।वहीं जमानत अर्जी खारिज होने के बाद स्याना हिंसा के आरोपियों को कुछ दिन और जेल में बिताने होंगे।

बवाल के दौरान गर्इ थी शहीद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की जान

तीन दिसंबर 2018 को बुलंदशहर के स्याना स्थित चिंगरावठी और महाव में गौकशी के बाद हिंसा भड़क उठी थी। हिंसा में बलवाइयों ने स्याना कोतवाल सुबोध कुमार समेत दो लोगों की मौत के घाट उतार दिया था। बलवे में पुलिस ने 27 नामजद और 50-60 अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। नामजद आरोपियों में बजरंग दल का जिला संयोजक योगेश राज समेत कई हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ता को शामिल किया गया था। फिलहाल योगेश राज समेत 40 आरोपी जेल में बंद हैं। योगेश राज समेत 11 आरोपियों ने जिला जज की कोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की थी। जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया।

वही वकील संजय शर्मा ने बताया कि मंगलवार को कोर्ट ने 13 लोगों की अर्जी लगी थी। जिसमें न्यायालय ने 11 लोगों की जमानत खारिज कर दी। इनमें से योगेश राज, सचिन, मोहित, पवन, हरेंद्र, उपेंद्र राघव, रमेश जोगी, शामिल है। अब यह लोग हाई कोर्ट में जाकर याचिका डालेंगे। वहीं इस मामले में जीतू फौजी की भी तारीख लगी थी। जिसे बढ़ाकर आगे की तारीख दे दी गर्इ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो