scriptविदेश से लौटकर जानकारी न देना पड़ा भारी, जाना पड़ सकता है जेल, आपके पास है आखिरी मौका | case lodged against 11 who traveled foreign and did not report | Patrika News

विदेश से लौटकर जानकारी न देना पड़ा भारी, जाना पड़ सकता है जेल, आपके पास है आखिरी मौका

locationबुलंदशहरPublished: Apr 02, 2020 12:20:55 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-जानकारी को छुपाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश सरकार द्वारा दिए गए हैं
-बुलंदशहर पुलिस ने 11 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है जो विदेश की यात्रा करके लौटे थे
-उन्होंने प्रशासन को आने की कोई सूचना नहीं दी थी

img-20200401-wa0152.jpg

,,

बुलंदशहर। कोरोना वायरस के मद्देनजर देशभर में लॉकडाउन घोषित है। प्रशासन द्वारा लगातार ऐसे लोगों की जानकारी जुटाई जा रही जो विदेश यात्रा से लौटे हैं। वहीं इस जानकारी को छुपाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई के भी निर्देश सरकार द्वारा दिए गए हैं। इस कड़ी में बुलंदशहर पुलिस ने 11 ऐसे लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है जो विदेश की यात्रा करके बुलन्दशहर वापस लौटे थे और उन्होंने प्रशासन को आने की कोई सूचना नहीं दी। साथ ही किसी भी तरह का कोई चेकअप नहीं कराया।
यह भी पढ़ें

Nizamuddin Markaz में हुई तबलीगी जमात से लौटे 44 जमाती गौतमबुद्ध नगर में मिले, प्रशासन ने उठाया बड़ा कदम

दरअसल, बुलंदशहर में बुधवार को जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव हेतु समस्त थाना प्रभारियों को विदेश यात्रा करके जनपद में आए व्यक्तियों का पता करने के निर्देश दिए गए थे। ताकि उनका चिकित्सीय परीक्षण कराया जा सके और कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। इसी क्रम में विभिन्न सूत्रों से जनपद में 25 यात्रियों की विदेश से आने की जानकारी प्राप्त हुई। जिनमें से 11 व्यक्तियों द्वारा जनपद में अपने आगमन की सूचना पुलिस-प्रशासन को नहीं दी गई थी तथा अपने आगमन की सूचना छुपाई गई थी।
यह भी पढ़ें

मास्क और सैनिटाइजर की कालाबाजारी को लेकर मुरादाबाद में छापेमारी, बड़ा स्टॉक किया जब्त

जिसके संबंध में सभी 11 व्यक्तियों के विरुद्ध थाना कोतवाली देहात व जहांगीराबाद पर धारा 188,269,270 भादवि व 14 फॉरेनर्स एक्ट के मुकदमा दर्ज किया गया है। इस बाबत जानकारी देते हुए एसएसपी संतोष कुमार ने बताया कि जो लोग विदेश यात्रा करके लौटे थे, उन्होंने ना तो पुलिस को कोई जानकारी दी, ना ही किसी तरह का चेकअप कराया। जिसके चलते इन लोगों पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की गई है। ऐसी जो भी लोग अगर बाहर से आए हों, अगर किसी को पता हो, उसके लिए भी कंट्रोल रूम का नंबर जारी किया गया है, उस पर जानकारी दें।
उन्होंने कहा कि जनपद में विदेश यात्रा कर लौटे व्यक्तियों को अंतिम अवसर प्रदान करते हुए दिनांक 02 अप्रैल तक का समय दिया जाता है कि अपने आगमन की सूचना समय रहते निम्न इंटीग्रटेड नंबर- 05732-282828, 05732-231854 या 8126144652 पर दे सकते हैं। इसके बाद ऐसे व्यक्तिों के खिलाफ भी सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो