script

बुलंदशहर के डीएम अभय सिंह पर सीबीआई का छापा, घर से मिले 47 लाख रुपये , मुकदमा दर्ज

locationबुलंदशहरPublished: Jul 10, 2019 08:35:55 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

मुख्य बातें

सीबीआई ने घंटों की पूछताछ के बाद डीएम पर दर्ज किया मुकदमा
लाखों रुपये की नगदी मिलने पर सीबीआई को मंगानी पड़ी नोट गिनने की मशीन
अवैध खनन और पट्टों को लेकर डीएम से घंटों चली पूछताछ
सीबीआई की अलग अलग टीमों ने 12 जगहों पर की छापेमारी

news

बुलंदशहर के डीएम अभय सिंह पर सीबीआई का छापा, घर से मिले 47 लाख रुपये , मुकदमा दर्ज

बुलंदशहर। खनन घोटाले में बुधवार को सीबीआई ने बुलंदशहर के जिलाधिकारी अभय सिंह के घर पर छापेमारी कर घंटों तक पूछताछ की। इसके साथ ही उनके खिलाफ सीबीआई ने मुकदमा दर्ज कर कई दस्तावेज और रुपये जब्त किये। सुबह से लेकर शाम तक घंटों चली छापेमारी और पूछताछ के बाद अधिकारियों की टीम वापस लौटी। वहीं छापे की वजह आईएएस अभय सिंह पर फतेहपुर में डीएम रहते हुए नियमों को ताक पर रखकर खनन पट्टे बांटने का आरोप है। इसी को लेकर अब सीबीआई ने उनसे पूछताछ शुरू कर दी है।

 

news

अचानक दो वाहनों में सवार होकर पहुंचे आधा दर्जन अधिकारियों ने घंटों की पूछताछ

जानकारी के अनुसार, बुलदशहर के जिलाधिकारी अभय सिंह के आवास पर बुधवार सुबह सीबीआई की टीम छापेमारी करने जा पहुंची। सीबीआई अधिकारियों ने डीएम आवास से सभी निजी कर्मचारियों को बाहर निकालकर घंटों छानबीन की। इस दौरान डीएम से पूछताछ के साथ ही कुछ दस्तावेज भी जब्त किये गये है। उधर डीएम आवास से सीबीआई को लाखों रुपये कैश मिला। इसे गिनने के लिए टीम को नोट काउंट करने वाली मशीन की मदद लेनी पड़ी।

 

NN

47 लाख रुपये और दस्तावेज किये जब्त

सीबीआई (CBI) टीम ने सुबह से लेकर शाम तक घंटों की पूछताछ के बाद डीएम अभय सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। इतना ही नहीं टीम ने डीएम के घर से करीब 47 लाख रुपये बरामद किये। इसके साथ ही डीएम से घंटों तक पूछताछ कर कई अहम दस्तावेज भी जब्त किये गये है। वहीं सीबीआई अधिकारियों ने जारी प्रेस नोट में बताया कि उनकी अलग अलग टीम ने बुधवार को मुरादाबाद, बुलंदशहर, नोएडा, फतेहपुर, लखनउ, आजमगढ़, प्रयागराज, गोरखपुर और देवरिया में छापेमारी की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो