बुलंदशहर के डीएम अभय सिंह पर सीबीआई का छापा, घर से मिले 47 लाख रुपये , मुकदमा दर्ज

बुलंदशहर के डीएम अभय सिंह पर सीबीआई का छापा, घर से मिले 47 लाख रुपये , मुकदमा दर्ज

Nitin Sharma | Updated: 10 Jul 2019, 08:35:55 PM (IST) Bulandshahr, Bulandshahar, Uttar Pradesh, India

मुख्य बातें

  • सीबीआई ने घंटों की पूछताछ के बाद डीएम पर दर्ज किया मुकदमा
  • लाखों रुपये की नगदी मिलने पर सीबीआई को मंगानी पड़ी नोट गिनने की मशीन
  • अवैध खनन और पट्टों को लेकर डीएम से घंटों चली पूछताछ
  • सीबीआई की अलग अलग टीमों ने 12 जगहों पर की छापेमारी

बुलंदशहर। खनन घोटाले में बुधवार को सीबीआई ने बुलंदशहर के जिलाधिकारी अभय सिंह के घर पर छापेमारी कर घंटों तक पूछताछ की। इसके साथ ही उनके खिलाफ सीबीआई ने मुकदमा दर्ज कर कई दस्तावेज और रुपये जब्त किये। सुबह से लेकर शाम तक घंटों चली छापेमारी और पूछताछ के बाद अधिकारियों की टीम वापस लौटी। वहीं छापे की वजह आईएएस अभय सिंह पर फतेहपुर में डीएम रहते हुए नियमों को ताक पर रखकर खनन पट्टे बांटने का आरोप है। इसी को लेकर अब सीबीआई ने उनसे पूछताछ शुरू कर दी है।

 

news

अचानक दो वाहनों में सवार होकर पहुंचे आधा दर्जन अधिकारियों ने घंटों की पूछताछ

जानकारी के अनुसार, बुलदशहर के जिलाधिकारी अभय सिंह के आवास पर बुधवार सुबह सीबीआई की टीम छापेमारी करने जा पहुंची। सीबीआई अधिकारियों ने डीएम आवास से सभी निजी कर्मचारियों को बाहर निकालकर घंटों छानबीन की। इस दौरान डीएम से पूछताछ के साथ ही कुछ दस्तावेज भी जब्त किये गये है। उधर डीएम आवास से सीबीआई को लाखों रुपये कैश मिला। इसे गिनने के लिए टीम को नोट काउंट करने वाली मशीन की मदद लेनी पड़ी।

 

NN

47 लाख रुपये और दस्तावेज किये जब्त

सीबीआई (CBI) टीम ने सुबह से लेकर शाम तक घंटों की पूछताछ के बाद डीएम अभय सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। इतना ही नहीं टीम ने डीएम के घर से करीब 47 लाख रुपये बरामद किये। इसके साथ ही डीएम से घंटों तक पूछताछ कर कई अहम दस्तावेज भी जब्त किये गये है। वहीं सीबीआई अधिकारियों ने जारी प्रेस नोट में बताया कि उनकी अलग अलग टीम ने बुधवार को मुरादाबाद, बुलंदशहर, नोएडा, फतेहपुर, लखनउ, आजमगढ़, प्रयागराज, गोरखपुर और देवरिया में छापेमारी की गई।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned