scriptCBI ने पूर्व DM Abhay Singh समेत इन IAS के खिलाफ शासन को भेजी रिपोर्ट | CBI send report of Ex DM Abhay Singh and 2 Other IAS | Patrika News

CBI ने पूर्व DM Abhay Singh समेत इन IAS के खिलाफ शासन को भेजी रिपोर्ट

locationबुलंदशहरPublished: Aug 29, 2019 12:28:12 pm

Submitted by:

sharad asthana

बुलंदशहर के पूर्व डीएम अभय सिंह के आवास पर पड़ा था सीबीआई का छापा
घर में मिले थे 47 लाख रुपये, अभय सिंह ने कहा था- दे दिया है हिसाब
लाखों रुपये के खनन घोटाले में शामिल होने का है आरोप

abhay.jpg
बुलंदशहर। तेजतर्रार आईएएस एवं बुलंदशहर के पूर्व डीएम अभय सिंह ( IAS Abhay Singh ) के खिलाफ सीबीआई ( CBI ) ने अपनी रिपोर्ट शासन को भेज दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उनके साथ ही आईएएस विवेक कुमार और डीएस उपाध्याय के खिलाफ भी रिपोर्ट शासन को भेज दी गई है।
12 जगहों पर पड़े थे छापे

आपको बता दें क‍ि बुलंदशहर में डीएम के पद पर तैनात रह चुके आईएएस अभय सिंह पर अवैध खनन के मामले में कार्रवाई हुई थी। उन पर अखिलेश यादव की सरकार की दौरान खनन घोटाले में शामिल होने के आरोप हैं। यह घोटाला लाखों रुपये का बताया गया है। इस मामले में 10 जुलाई को सीबीआई ने बुलंदशहर और लखनऊ समेत उत्‍तर प्रदेश के 12 जगहों पर छापेमारी की थी। बुलंदशहर में उस समय डीएम रहे अभय सिंह के घर को भी सीबीआई की टीम ने खंगाला था। वहां से टीम काे 47 लाख रुपये मिले थे। इस बारे में आईएएस अभय सिंह ने कहा था कि उन्‍होंने उन रुपयों को पूरा हिसाब सीबीआई को दे दिया है।
यह भी पढ़ें

Meerut: अपने ही भाई की बेटी की मां बनी किशोरी

हटा दिया गया था डीएम पद से

छापेमारी के बाद अभय सिंह को डीएम पद से हटा दिया गया था। उनकी जगह आईएएस रविंद्र कुमार को वहां का चार्ज दिया गया था। अभय सिंह के अलावा आजमगढ़ के सीडीओ डीएस उपाध्याय और लखनऊ में कौशल विकास निगम के एमडी विवेक कुमार के घर भी छापेमारी की गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीबीआई ने इन तीनों की गोपनीय जांच रिपोर्ट शासन को भेज दी है। अब इसके आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो