scriptचिटफंड बंद तो अब लोगों को इस तरह लगाया जा रहा चूना, मौके से जब्त किए अहम दस्तावेज | chit fund company frauded in people | Patrika News

चिटफंड बंद तो अब लोगों को इस तरह लगाया जा रहा चूना, मौके से जब्त किए अहम दस्तावेज

locationबुलंदशहरPublished: Sep 19, 2019 04:50:36 pm

Submitted by:

virendra sharma

Highlights
. शिकायत मिलने पर एसडीएम नेे मारा छापा. 2013 से चल रही थी कंपनी. 2 कंपनी बनाकर की जा रही थी ठगी

hgfhg.png
बुलंदशहर. लगातार चिटफंड कंपनियों की तरफ से लोगों को लालच देकर ठगने के मामले सामनेे आ रहे हैं। ताजा मामला खुर्जा क्षेत्र का है और यह प्रशासनिक अधिकारियों के सामने आया है। यहां एक व्यक्ति ने एसडीएम से शिकायत की है। कुछ आरोपी लोगों के साथ ठगी कर रहे हैं। कम समय में अधिक पैसे देने के नाम पर धन वसूला जा रहा है।
यह भी पढ़ेंं: इस बड़े बीड़ी व्यापारी के मुनीम को बदमाशों ने गोली मारकर लूटा, मचा हड़कंप


एसडीएम खुर्जा सदानंद गुप्ता ने टीम के साथ मिलकर कंपनी के कार्यालय पर छापा मारा। मौके पर जांच की तो पता चला कि कंपनी के लोग किसी अन्य के नाम से रसीद काट रहे हैं। एसडीएम ने बताया कि कंपनी का नाम कुछ और है। कागजातोंं में कुछ और। इसके अलावा वहां से ऐसे भी दस्तावेज बरामद हुए जिस पर नियम कानूनों को ताक पर रखकर ज्यादा धन देने की बात की जा रही थी। फर्जीवाड़ा करने की आंशका देखते हुए प्रशासनिक अधिकारियों न कार्रवाई की।
मौके से दस्तावेज भी बरामद किए हैं। साथ ही 3 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। एसडीएम का कहना है कि यह संस्था 2013 से चल रही थी। यह पहले ग्वालियर से संचालित थी। ये बांन्ड मेच्योर होने पर उसके पैसे उपभोक्ताओंं को नहीं देते थे। जिसकी शिकायत प्रशासनिक अफसरों को मिल रही थी। अफसरों ने मौके से काफी दस्तावेज बरामद किए है। वहीं, एक को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो