scriptVIDEO: डीएम ने सबके सामने सीएमएस को लगाई ऐसी फटकार की छूटने लगे पसीने | DM rebukes CMS on negligence in hospital system | Patrika News

VIDEO: डीएम ने सबके सामने सीएमएस को लगाई ऐसी फटकार की छूटने लगे पसीने

locationबुलंदशहरPublished: Jul 04, 2019 03:13:06 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

जिला अस्पतला निरक्षण के लिए पहुंचे जिलाधिकारी
अस्पताल में व्यावस्थाओं में लापरवाही पर सीएमएस को लगाई फटकार
जिलाधिकारी ने थैलेसीमिया वार्ड का भी किया औचक निरीक्षण

Bulandshahr

डीएम से सबके सामने सीएमएस को लगाई ऐसी फटकार की छूटने लगे पसीने

बुलंदशहरबुलंदशहर ज़िला अस्पताल में उस वक्त हड़कंप मच गया जब डीएम औचक निरीक्षण के लिए पहुंच गए। डीएम ने अस्पताल के थैलेसीमिया वार्ड का औचक निरीक्षण किया, जहां वार्ड बन्द पाए जाने पर डीएम ने बुलंदशहर के सीएमएस रामवीर सिंह को जमकर फटकार लगाई। इतना ही नहीं अव्यवस्था पाए जाने पर डीएम अभय सिंह ने सीएमएस रामवीर सिंह को सरेआम फटकार भी लगाई।
सीएमएस को लगाई फटकार

दरअसल औचक निरक्षण के लिए पहुंचे डीएम ने पाया कि बुलंदशहर ज़िला अस्पताल के वार्डो में लापरवाह स्वास्थ्य विभाग ने व्यापक व्यवस्था तक पुख्ता नहीं कराई थी। इस दौरान अस्पताल में लचर व्यवस्था देखकर डीएम भड़क गए और अस्पताल में मौजूद सीएमएस को जमकर खरी खोटी सुनाई। उन्होंने सीएमएस को फ़ोकट आदमी कहते हुए बेहया तक कह डाला और कहा कि तुमको मैं सिखाता हूं कि नौकरी कैसे की जाती है।
bulandshahr
व्यवस्थाओं में तुंरन्त सुधार करने के निर्देश दिए

तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि बुलंदशहर डीएम अभय सिंह सीएमएस को जमकर फटकार लगा रहे हैं। उसकी वजह बिल्कुल वाजिब है क्योंकि डीएम के तमाम निरिक्षणो के बाद भी बुलंदशहर सवास्थ्य महकमा सुधरने का नाम नहीं ले रहा है।
इस मामले में जिलाधिकारी अभय सिंह ने बताया कि हमने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। कई कमियां पाई गई हैं। चाहे सफाई की हो या गंदगी की हो या डॉक्टरों की हो थैलेसीमिया वार्ड का भी औचक निरीक्षण किया है। जिसमें काफी कमी पाई गई है डॉक्टरों को निर्देश दे दिए गए हैं कुछ लोग तो खिलाफ कार्रवाई के लिए भी आदेश किए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो