scriptगजबः मरीजों के हाथ में रखते थे ऐसी चीज और बता देते थे बीमारी, खुला राज तो हर कोई रह गया हैरान | Fake doctors gang exposed in bulandshahr | Patrika News

गजबः मरीजों के हाथ में रखते थे ऐसी चीज और बता देते थे बीमारी, खुला राज तो हर कोई रह गया हैरान

locationबुलंदशहरPublished: Nov 14, 2019 12:11:50 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights- बुलंदशहर के गांव सालाबाद में लगे हेल्थ कैम्प का चौंकाने वाला खुलासा- हेल्थ कैंप लगाकर मरीजों की जान से खिलवाड़ रहे फर्जी डाॅक्टरों के गैंग का पर्दाफाश- इलाज के नाम पर गरीब मरीजों से ठगी करने वाला एक फर्जी डाॅक्टर पकड़ा, तीन फरार

bulandshahr.jpg
बुलंदशहर. जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम ने फर्जी डॉक्टरों के एक ऐसे गिरोह का खुलासा, जो मरीजों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहा था। बताया जा रहा है कि यह गैंग दूर-दराज के गांवों में हेल्थ कैम्प लगाकर गरीब मरीजों से इलाज की आड़ में ठगी करता था। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने फर्जी डॉक्टरों का राजफाश करते हुए इनके कब्जे से एक लेपटॉप, दवाएं, एनालाइजर व वेट मशीन आदि बरामद किए हैं। फिलहाल इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।
यह भी पढ़ें

प्रदूषण का कहरः 12वीं तक के सभी स्कूल फिर हुए बंद, प्रशासन ने जारी की चेतावनी

दरअसल, सीएमओ डॉक्टर केएन तिवारी को अहमदगढ़ थाना क्षेत्र के गांव सालाबाद में एक मकान में एक संदिग्ध हेल्थ कैम्प लगे होने की सूचना मिली थी। सूचना पर अमल करते हुए सीएमओ ने स्वास्थ्य विभाग की टीम को मौके पर भेजा। बताया जा रहा है कि जैसे ही स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची तो उन्हें देखते ही एक महिला और दो पुरुष डॉक्टर भाग खड़े हुए। वहीं चौथे डॉक्टर को टीम ने दबोच लिया। इसके बाद जांच में सामने आया कि कैम्प फर्जी डॉक्टरों की टीम ने लगाया था। कैंप के नाम पर ये फर्जी डाॅक्टर मरीजों से 50-50 रुपये वसूलकर उपचार का ढोंग कर रहे थे। बताया जा रहा है कि फर्जी डॉक्टरों की टीम के पास एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस भी थी, जिसे ये मरीजों के हाथ में रखवाकर उनकी जांच कर रहे थे। इतना ही नहीं जांच के बाद फर्जी डॉक्टरों की टीम मरीजों को दवा भी बांट रही थी।
बुलंदशहर सीएमओ डॉ. केएन तिवारी ने बताया कि जांच में सामने आया है कि फर्जी डॉक्टरों के पास कोई मेडिकल की डिग्री नहीं थी। ठग डॉक्टरों के गिरोह के सदस्य नाम मात्र के पढ़े-लिखे थे। वहीं जिस पर्ची पर दवा लिखी जा रही थीं, उस पर रजिस्ट्रेशन नंबर भी नहीं था। इस मामले में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संबंधित थाना पुलिस और शिकारपुर एसडीएम को सूचना देकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो