scriptबिजली की लाइन से निकली चिंगारी से किसान की गेहूं की खेती जलकर हुई राख, किसान परिवार का बुरा हाल- देखें वीडियो | farmer wheat crop burned due to electricity fire in bulandshahr | Patrika News

बिजली की लाइन से निकली चिंगारी से किसान की गेहूं की खेती जलकर हुई राख, किसान परिवार का बुरा हाल- देखें वीडियो

locationबुलंदशहरPublished: Apr 23, 2019 04:59:37 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

किसान का आराेप घटना से कुछ दिन पहले ही बिजली विभाग काे दी थी शिकायत

news

बिजली चिंगारी से किसान की गेहूं की खेती जलकर हुई राख, किसान परिवार का बुरा हाल- देखें वीडियो

बुलंदशहर।बुलंदशहर खुर्जा के गांव सारंगपुर के निकट बिजली की चिंगारी से किसान की 8 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। आग लगती देख लोगों ने मामले की जानकारी दमकल विभाग को दी, लेकिन जब तक दमकल कर्मियों की गाड़ी मौके पर पहुंचे। खेत में खड़ी सारी फसल जलकर स्वाह हो गई। बताया जा रहा है कि किसान ने 2 दिन पहले ही बिजली विभाग से खेतों के पास से गुजर रही लाइन को सही करने की शिकायत दी थी।

खेती काटने से पहले ही जलकर स्वाह हो गई फसल

बुलंदशहर के खुर्जा कोतवाली के गांव सारंगपुर में किसान हर्षरूप अपने परिवार के साथ रहते है। उनकी यहां आठ बीघा जमीन है। जिस पर गेहूं की फसल पक्कर खड़ी ही हुई थी। उन्होंने बताया कि गांव में खेतों में से बिजली की लाइन काफी नीचे तक लटकी हुई थी। इसकी कई बार हर्षरूप और गांव के लोगों ने बिजली विभाग अधिकारियों से शिकायत भी की थी। आरोप है कि बिजली विभाग ने एक ना सुनी और मंगलवार को हवा चलने से शॉर्ट सर्किट होने से बुरी फसल जलकर स्वाह हो गई। आनन फानन में पहुंचे गांव के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। वहीं गांव वालों ने मिलकर आग पर काबू पाने की कोशिश की। मगर देर से पहुंची दमकल की गाड़ी ने आग पर घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इससे अन्य किसानों की फसल जलने से बच गई।

किसान का आराेप पहले ही बिजली विभाग काे दी थी शिकायत

हर्ष रूप ने बताया कि हमने कई दिन पहले खुर्जा बिजली घर पर जाकर शिकायत भी की थी, लेकिन कोई भी बिजली कर्मचारी या अधिकारी ने एक्शन नहीं लिया। जिसके चलते हमारी फसल पूरी तरह जल गई। वहीं किसान ने मांग कि अब बिजली विभाग हमारी फसल का मुआवजा दे। बिजली विभाग के खिलाफ गांव के लोगों में काफी रोष है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो