जमीन के लालच में पिता ने ही उजाड़ दिया बेटी का सुहाग, हिला देगी ये वीडियो

Iftekhar Ahmed

Publish: Jan, 14 2018 05:43:58 (IST)

Bulandshahar, Uttar Pradesh, India
जमीन के लालच में पिता ने ही उजाड़ दिया बेटी का सुहाग, हिला देगी ये वीडियो

परिजनों से साइन कराने के बाद दिया शव

बुलंदशहर. एक पिता अपनी बेटी की सुहाग बसाने के लिए जिंदगीभर की कमाई दांव पर लगा देते हैं। लेकिन, बुलंदशहर में एक पिता ने जमीन की लालच में अपनी पुत्री का सुहाग उजाड़ दिया। इतना ही नहीं, दामाद के पिता से जमीन के कागजों पर साइन कराकर ही इस हैवान ने मृतक का शव उनके परिजनों को सौंपा। इसके बाद मृतक के परिजनों ने शव को सड़क पर रख कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रदर्शन करते हुए पुलिस से न्याय की गुहार लगाई। पीड़ितों की रिपोर्ट के आधार पर खुर्जा पुलिस ने सात लोगों को नामजद करते हुए मुकदमा पंजीकृत कर जांच करने की बात कह रही है। वहीं, एसडीएम सिकन्द्रबाद अब पूरे मामले की मजिस्ट्रेटियल जांच की बात कर रही है।

मामला बुलंदशहर के खुर्जा देहात थाना क्षेत्र का है। मृतक रंजीत की शादी 2 माह पहले खुर्जा के उस्मापुर गांव निवासी ज्योति से हुई थी। मृतक अपनी पत्नी के साथ ससुराल में अपने फूफा के यहां रह रहा था। मृतक के परिजनों की माने तो मृतक और उसके पिता पर ससुराल पक्ष के लोगों आए दिन जमीन बेचने का दबाव बना रहे थे। जब मृतक ने जमीन बेचने का विरोध किया तो उसके ही ससुरालियों ने उसे मारने की साजिश रच डाली। ससुरालियों ने रंजीत के खाने में जहर मिला दिया। खाना खाने के बाद रंजीत की हालत खराब होने लगी तो ससुराल पक्ष के लोग उसे ग़ाज़ियाबाद के एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान रंजीत की मौत हो गई। रंजीत की मौत के बाद ससुरालियों ने मृतक के पिता को कब्जे में ले लिया। कब्जे में लेकर आरोपियों ने सिकन्द्राबाद में ले जाकर मृतक के पिता से 12 बीघा जमीन अपने नाम करवा ली। वहीं, मृतक के चाचा का कहना है की एसओ खुर्जा देहात ने कार्रवाई के नाम पर परिजनों और ग्रामीणों से अभद्रता की, जिसके बाद ग्रामीणों ने शव को गांव लाकर रोड पर रख कर हंगामा शुरू कर दिया और प्रशासन से सही जांच और कार्रवाई की मांग करने लगे।

 

सिकन्द्रबाद एसडीएम शुभीसिंह काकन ने बताया कि मृतक के परिजनों का आरोप है कि इस मामले में पुलिस भी शामिल है। इस पूरे मामले की मजिस्ट्रेटियल जांच की जाएगी। मामले की जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। वहीं, खुर्जा सीओ राघवेन्द्र सिहं ने बताया कि मृतक के परिजनों की तहरीर पर सात लोगों के खिलाफ नामदज मुकदमा 302, 328 और 120बी की धाराओ में दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है, घटना में जो भी दोषी होगा। उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned