सिकंद्राबाद में टैंकर पलटने से लगी भीषण आग, चालक जिंदा जला, देखें घटना का लाइव वीडियो-

lokesh verma

Publish: Dec, 08 2017 11:45:33 (IST) | Updated: Dec, 08 2017 12:27:56 (IST)

Bulandshahr, Uttar Pradesh, India

सिकन्द्राबाद स्थित नेशनल हाईवे एनएच-91 की घटना, टैंकर में था घातक कैमिकल

बुलंदशहर. नेशनल हाईवे एनएच-91 पर सिकन्द्राबाद में गुरुवार देर रात कैमिकल से भरा एक टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गया। टैंकर के पलटते ही उसमें भीषण आग लग गई। आग लगते ही टैंकर चालक ने कूदकर अपनी जान बचाने की कोशिश की, लेकिन आग इतनी भीषण थी कि आग ने उसे भी अपनी चपेट में ले लिया और वह जिंदा ही जल गया। इसके बाद प्रत्‍यक्ष‍दर्शियों ने दमकल विभाग को सूचना दी, मौके पर पहुंचे दर्जनभर फायर ब्रिगेड के वाहनों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर बमुश्किल काबू पाया। इधर आग लगने के चलते हाईवे के दोनों ओर दो से तीन किलोमीटर लंबा जाम लग गया।

जानकारी के मुताबिक सिकन्द्राबाद की ओर से एक ज्वलनशील पदार्थ से भरा टैंकर गाजियाबाद की ओर जा रहा था। टैंकर जैसे ही नेशनल हाईवे एनएच-91 स्थित आरके पब्लिक स्कूल के पास पहुंचा तो अनियंत्रित होकर पलट गया। टैंकर के पलटते ही उसमें चिंगारी निकली और भीषण आग लग गई। इस दौरान चालक ने कूदकर अपनी जान बचाने का प्रयास किया, मगर आग की चपेट में आने से उसकी मौके पर ही जलकर मौत हो गई। इधर आग लगने की सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंच गईं। बताया जा रहा है कि टैंकर में आग बेकाबू हो चुकी थी। स्थिति बिगड़ती देख फायर ब्रिगेड के करीब 12 वाहन मौके पर पहुंची और रात ग्यारह बजे तक किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका। इस दौरान हाईवे पर दोनों ओर लंबा जाम लग गया। फिलहाल मारे गए चालक की शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस ने जले हुए शव को कब्जे में ले लिया है।

एनएच-91 पर लग गया जाम

टैंकर में भीषण आग लगने के बाद पुलिस ने एहतियातन एनएच-91 पर वाहनों को रोक दिया। हाईवे को दोनों और से ब्लाॅक कर दिया गया था। हाईवे ब्लाॅक होने से दोनों तरफ दो से तीन किलीमीटर का लम्बा जाम लग गया। बताया जा रहा है कि जिस स्थान पर टैंकर दुर्घटनाग्रस्‍त हुआ वहां एक पेट्रोल पंप भी है। इसके चलते वहां मौजूद पुलिस व पंप कर्मियों के होश फाख्ता हो गए, क्‍योंकि समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो इससे बड़ा हादसा हो सकता था।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned