scriptदिवाली के त्योहार पर ले रहे हैं मिठाई तो जरूर पढ़ें यह खबर- देखें वीडियो | food safety officer taken sample of sweets in bulandshahr | Patrika News

दिवाली के त्योहार पर ले रहे हैं मिठाई तो जरूर पढ़ें यह खबर- देखें वीडियो

locationबुलंदशहरPublished: Oct 20, 2019 02:51:24 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

Highlights

त्योहार पर महीनों पहले से शुरू हो जाता है मिठाई बनाने का काम
फूड सेफ्टी विभाग ने एकत्र किये नमूने
मिठाईयों में मिलावट को लेकर शुरू हुई जांच

screenshot_from_2019-10-20_14-18-17.png

बुलंदशहर। दिवाली के त्योहार (Diwali Festival) पर मिठाईयों की डिमांड बढऩे के चलते महीनों पहले ही दुकानदार तैयार कराने काम शुरू कर देते हैं। ऐसे में मिलावटी मिठाईयां भी खूब सप्लाई हो रही है। इसी को देखते हुए (Bulandshahr) बुलंदशहर में मिलावट के शक में नामचीन मिठाई की दुकानों पर छापेमारी की गई। फूड सेफ्टी विभाग के अधिकारियों की टीम ने मिठाई, दूध और खोया के 15 नमूने सील किये और नमूनों को प्रयोगशाला भेजने की तैयारी शुरू कर दी है। वही पिछले साल भी कुछ नमूने शुद्धता की कसौटी पर फेल हो गये थे।

जानकारी के अनुसार, बुलंदशहर सिटी में रविवार सुबह फूड सेफ्टी विभाग की चार टीमों ने शहर की नामचीन गर्ग स्वीट, अग्रवाल स्वीट और बाबूलाल स्वीट की दुकानों पर मिठाई के नमूने लिये। खासबात यह है कि मिठाई की उन दुकानों पर छापेमारी की गई। जिनका पिछले दिनों यहां से लिया गया। मिठाईयों का नमूना शुद्धता की कसौटी पर फेल हो गया था। त्योहारी सीजन में लगातार मिठाई, दूध और खोया में मिलावट की शिकायत मिल रही है। इसी के मद्देनजर सिटी मजिस्ट्रेट की अगुवाई में बुलंदशहर की नामचीन मिठाई की दुकानों पर छापेमारी कर मिठाई के नमूने लिए गये। वहीं छापेमारी की कार्रवाई से मिठाई विक्रेताओं में हड़कंप मच हुआ है। इस मामले में सिटी मजिस्ट्रेट बुलंदशहर ने बताया कि आज दो टीम गठित की गई हैं, जो सिटी और देहात में मिठाइयों की दुकान पर छापामार कार्रवाई कर रही हैं। मिलावट की आशंका को लेकर छापेमारी कर सैंपल लिए जा रहे है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो