दिवाली के त्योहार पर ले रहे हैं मिठाई तो जरूर पढ़ें यह खबर- देखें वीडियो

Highlights

  • त्योहार पर महीनों पहले से शुरू हो जाता है मिठाई बनाने का काम
  • फूड सेफ्टी विभाग ने एकत्र किये नमूने
  • मिठाईयों में मिलावट को लेकर शुरू हुई जांच

बुलंदशहर। दिवाली के त्योहार (Diwali Festival) पर मिठाईयों की डिमांड बढऩे के चलते महीनों पहले ही दुकानदार तैयार कराने काम शुरू कर देते हैं। ऐसे में मिलावटी मिठाईयां भी खूब सप्लाई हो रही है। इसी को देखते हुए (Bulandshahr) बुलंदशहर में मिलावट के शक में नामचीन मिठाई की दुकानों पर छापेमारी की गई। फूड सेफ्टी विभाग के अधिकारियों की टीम ने मिठाई, दूध और खोया के 15 नमूने सील किये और नमूनों को प्रयोगशाला भेजने की तैयारी शुरू कर दी है। वही पिछले साल भी कुछ नमूने शुद्धता की कसौटी पर फेल हो गये थे।

जानकारी के अनुसार, बुलंदशहर सिटी में रविवार सुबह फूड सेफ्टी विभाग की चार टीमों ने शहर की नामचीन गर्ग स्वीट, अग्रवाल स्वीट और बाबूलाल स्वीट की दुकानों पर मिठाई के नमूने लिये। खासबात यह है कि मिठाई की उन दुकानों पर छापेमारी की गई। जिनका पिछले दिनों यहां से लिया गया। मिठाईयों का नमूना शुद्धता की कसौटी पर फेल हो गया था। त्योहारी सीजन में लगातार मिठाई, दूध और खोया में मिलावट की शिकायत मिल रही है। इसी के मद्देनजर सिटी मजिस्ट्रेट की अगुवाई में बुलंदशहर की नामचीन मिठाई की दुकानों पर छापेमारी कर मिठाई के नमूने लिए गये। वहीं छापेमारी की कार्रवाई से मिठाई विक्रेताओं में हड़कंप मच हुआ है। इस मामले में सिटी मजिस्ट्रेट बुलंदशहर ने बताया कि आज दो टीम गठित की गई हैं, जो सिटी और देहात में मिठाइयों की दुकान पर छापामार कार्रवाई कर रही हैं। मिलावट की आशंका को लेकर छापेमारी कर सैंपल लिए जा रहे है।

Nitin Sharma
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned