लॉकडाउन 3.0 में दुुकानों को लेकर जारी हुई नई गाइडलाइन, बदल गया पुराना नियम

Highlights:

-बुलंदशहर रेड जोन में शामिल है

-इस कारण यहां अधिक छूट नहीं मिली

-गांव-देहात और गली-मोहल्लों में दुकानें खोलने की अनुमति मिली है

By: Rahul Chauhan

Updated: 05 May 2020, 07:54 PM IST

बुलंदशहर। लॉकडाउन का तीसरा चरण शुरू हो चुका है और प्रदेश सरकार ने ग्रीन और ऑरेंज श्रेणी के जनपदों के साथ रेड जोन में शामिल जिलों को कुछ विशेष छूट प्रदान की है। लॉकडाउन-3 के दूसरे दिन मंगलवार को मिली छूट का लाभ उठाकर लोग अपने घरों से जरूरत का सामान लेने निकले। वहीं शासन द्वारा दुकानों को लेकर भी गाइडलाइन जारी की गई है। जिसमें सुबह सात से लेकर शाम सात बजे तक दुकान खोलने की अनुमित प्रदान की गई है।

यह भी पढ़ें : 41 दिन बाद खुली शराब की दुकान तो शराबियों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया, हंस-हंसकर हो जाएंगे लोटपोट

दरअसल, बुलंदशहर रेड जोन में शामिल है, इस कारण यहां अधिक छूट तो नहीं मिली। लेकिन गांव-देहात और गली-मोहल्लों में दुकानें खोलने की अनुमति मिली है। जिसके चलते मंगलवार को नगर में फ्रीज, कूलर, पंखा, एसी, किताब-कॉपी और मोबाइल की दुकानें खोली गईं। वहीं जिला प्रशासन द्वारा सभी दुकानदारों को लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंस के नियम का पालन सख्ती से करने के निर्देश भी दिए गए हैं।अगर किसी ने भी नियम तोड़ा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उधर, बाजार खुलने से कुछ हलचल दिखाई दी, जबकि सब्जी, दूध और किराना की दुकान पहले से ही समय अनुसार खुल रही थीं।

यह भी पढ़ें: जनधन खाते से होम क्वारंटाइन महिला पहुंच गयी पैसा निकालने, मच गयी अफरातफरी

जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार द्वारा बताया गया है कि जनपद भर में शर्तों के अनुसार जरूरी दुकानें खोलने के आदेश दिए गए हैं और सब की सभी लोगों से अपील की गई है कि कोई भी लॉक डाउन का उल्लंघन ना करें। उधर, व्यापार संघ जिलाध्यक्ष नीरज जिंदल ने बताया कि जिलाधिकारी द्वारा बुलंदशहर में पंखा, कूलर, इनवर्टर, बैटरी और किसानों से संबंधित दुकान खोलने की अनुमति दी गई है। जिससे लोगों को कुछ राहत मिल सके।

coronavirus
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned