Video: इस तरह से हुई हनुमान चालीसा और नमाज, डीएम ने बैठाई जांच

Video: इस तरह से हुई हनुमान चालीसा और नमाज, डीएम ने बैठाई जांच

sharad asthana | Publish: Jul, 20 2019 12:19:48 PM (IST) Bulandshahr, Bulandshahar, Uttar Pradesh, India

  • Bulandshahr में हनुमान चालीसा और नमाज पढ़े जाने के Video Viral
  • मस्जिद के बाहर नमाज पढ़े जाने का वीडियो शुक्रवार को जुमे की नमाज का है
  • करीब 2 हफ्ते पुराना है हनुमान चालीसा पढ़े जाने का Viral Video

बुलंदशहर। जनपद में हनुमान चालीसा और नमाज पढ़े जाने के वीडियो वायरल हुए हैं। इसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया। मामला सामने आने के बाद बुलंदशहर के डीएम ने वायरल वीडियो की जांच कर कार्रवाई करने का दावा किया है।

जुमे की नमाज का है वीडियो

दरअसल, जनपद में चौराहे पर हनुमान चालीसा ( hanuman chalisa ) पढ़ने और सड़क पर नमाज पढ़ने के वीडियो वायरल हो रहे हैं। हनुमान चालीसा ( Hanuman Chalisa ) पढ़े जाने का वायरल वीडियो करीब 2 हफ्ते पुराना बताया जा रहा है। यह खुर्जा का बताया जा रहा है। जबकि मस्जिद के बाहर नमाज पढ़े जाने का वायरल वीडियो शुक्रवार को जुमे की नमाज का है।

यह भी पढ़ें: Video: Azam Khan के खिलाफ मुस्लिमों ने दर्ज कराया केस, अखिलेश यादव ने उठाया बड़ा कदम

एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने किया हनुमान चालीसा का पाठ

चौराहे पर बैठकर माइक लगाकर हनुमान चालीसा पढ़ते इस वीडियो में खुर्जा के अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ( abvp ) के कार्यकर्ता दिख रहे हैं। उन्‍होंने माइक लगाकर खुर्जा कोतवाली के पास स्थित जेवर अड्डे चौराहे पर हनुमान चालीसा का पाठ किया था। यह वायरल वीडियो दो सप्ताह पुराना बताया जा रहा है। वहीं, दूसरा वीडियो बुलंदशहर नगर की एक मस्जिद के बाहर का है। वहां नमाजी शुक्रवार को सड़क पर बैठकर जुमे की नमाज पढ़ते दिख रहे हैं। यह नुमाइश फाटक के पास स्थित मस्जिद का बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: मॉब लिंचिंग के लिए Azam Khan ने मोदी-योगी को नहीं बल्कि नेहरू, पटेल को ठहराया जिम्मेदार

डीएम ने की कार्रवाई की बात

इन वीडियो के बारे में एबीवीपी खुर्जा के नगर अध्यक्ष दिवाकर चौधरी का कहना है क‍ि जब दूसरे समुदाय के लोग सड़क पर बैठकर नमाज पढ़ सकते हैं तो फिर वे सड़क पर हनुमान चालीसा का पाठ क्यों नहीं कर सकते हैं। कानून सभी धर्मों के लिए समान होना चाहिए। यदि सड़क पर बैठकर पूजा करने पर रोक लगती है तो उसका स्वागत किया जाएगा। वहीं, डीएम रविंद्र सिंह का कहना है क‍ि वायरल वीडियो की जांच कराकर उचित कार्रवाई की जाएगी। पहले जांच आवश्यक है कि वीडियो कहा की है।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned