Video: CBI के छापे के बाद बुलंदशहर पहुंचे नए डीएम रविंद्र कुमार इस वजह से हुए नाराज

Video: CBI के छापे के बाद बुलंदशहर पहुंचे नए डीएम रविंद्र कुमार इस वजह से हुए नाराज

sharad asthana | Publish: Jul, 11 2019 04:03:06 PM (IST) | Updated: Jul, 11 2019 04:05:12 PM (IST) Bulandshahr, Bulandshahar, Uttar Pradesh, India

  • IAS Ravindra Kumar ने लिया बुलंदशहर डीएम का कार्यभार
  • 2011 बैच के आईएएस अधिकारी हैं रविंद्र कुमार
  • थाना सलेमपुर में हुए हादसे के घायलों से की मुलाकात

बुलंदशहर। पूर्व डीएम अभय सिंह (Abhay Singh) के आवास पर पड़े CBI के छापे के बाद उन्‍हें वेटिंग लिस्‍ट में डाल दिया गया है। गुरुवार सुबह आईएएस रविंद्र कुमार (IAS Ravindra Kumar) ने बुलंदशहर डीएम का कार्यभार संभाल लिया। इस दौरान उन्‍होंने अपनी प्राथमिकताएं गिनाईं। अवैध खनन के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि वह अभी आए हैं। जानकारी करके ही कुछ बता पाएंगे।

यह भी पढ़ें: इस तेजतर्रार IAS से की थी डीएम Abhay Singh ने पहली शादी, इन विवादों से रहे चर्चा में

गुरुवार सुबह लिया चार्ज

IAS Ravindra Kumar ने गुरुवार सुबह करीब 10 बजे बुलंदशहर के डीएम का चार्ज लिया। वह 2011 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। इससे पहले वह राज्य पोषण मिशन लखनऊ में निदेशक के पद पर तैनात थे। कार्यभार ग्रहण करने के बाद उन्‍होंने कोषागार का निरीक्षण करते हुए सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। चार्ज लेने के बाद उन्‍होंने कलेक्ट्रेट में स्थित एनआईसी और जिला पंचायत कार्यालय का निरीक्षण किया। जिला पंचायत कार्यालय में एएमए और 4 कर्मचारी अनुपस्थित मिले। इस पर उन्‍होंने अधिकरियों से स्पष्टीकरण मांग लिया है। जिला पंचायत में निरीक्षण के दौरान उपस्थिति पंजिका उपलब्ध न कराए जाने पर उन्‍होंने नाराजगी जताई।

यह भी पढ़ें: माउंट एवरेस्‍ट विजेता IAS Ravindra Kumar बने Bulandshahr के DM, पढ़ें किसान के बेटे की सफलता की कहानी

 

सीएमओ से मांगा स्‍पष्‍टीकरण

थाना सलेमपुर के अंतर्गत चिट्टा मुकीमपुर में दो रोडवेज बसों के टक्‍कर में घायल हुए लोगों से भी उन्‍होंने मुलाकात की। उन्‍होंने घायल व्यक्तियों का जिला अस्पताल में हालचाल पूछा। हादसे में घायलों की संख्या के बारे में सही से जानकारी नहीं होने पर उन्‍होंने सीएमओ को स्पष्टीकरण देने काे कहा। इस हादसे में तीन यात्रियों की मौत भी हो गई थी जबकि छह घायलों को इलाज के बाद घर भेज दिया गया। सात यात्रियों की गंभीर हालत को देखते हुए उनको मेरठ मेडिकल काॅलेज रेफर किया गया है। वर्तमान में जिला अस्पताल में चार घायल भर्ती हैं।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned