scriptInternational Nurse Day: नर्सों का ऐसे किया सम्मान, आपके भी चेहरे पर आ जाएगी मुस्कान | international nurse day | Patrika News

International Nurse Day: नर्सों का ऐसे किया सम्मान, आपके भी चेहरे पर आ जाएगी मुस्कान

locationबुलंदशहरPublished: May 12, 2020 05:02:45 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-12 मई का दिन International Nurse Day के रूप में मनाया जाता है
-बुलंदशहर में कोरोना मरीजों के इलाज में जुटी नर्सों का सम्मान किया गया
-ये सम्मान एक संगठन द्वारा किया गया

screenshot_20200512_141010.jpg
बुलंदशहर। कोरोना वायरस से पूरी दुनिया जंग लड़ रही है। वहीं इसमें डॉक्टर, नर्स व अन्य मेडिकल स्टाफ सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। वहीं 12 मई का दिन दुनियाभर में इंटरनेशनल नर्स डे के रूप में मनाया जाता है। इस कड़ में बुलंदशहर में बाबू बनारसी दास जिला चिकित्सालय में कोविड 19 लॉक डाउन में कोरोना से संक्रमित और क्वॉरेंटाइन किए गए लोगों का इलाज कर रही नर्सों का सम्मान किया गया।
यह भी पढ़ें

सूरत के बाद अब यूपी के इस शहर में सड़कों पर आ गए सैकड़ों मजदूर, पुलिस के छूटे पसीने

दरअसल, राष्ट्रीय चेतना मिशन के कार्यकर्ताओं ने इंटरनेशनल नर्स डे पर जनपद में जान जोखिम में डालकर कोरोना मरीजों की सेवा में जुटी सभी नर्सों का फूल बरसा कर और पैर छूकर सम्मान किया। कई दिनों से अपने घर ना जाकर अपने काम में जुटी नर्सों के चेहरे में इस सम्मान को पाकर मुस्कान आ गई।
यह भी पढ़ें

भूख से बिलखते रहे सैकड़ों मजदूर और आपस में लड़ते रहे पुलिस वाले, ग्रामिणों ने खिलाया खाना

नर्सों का कहना था कि यदि उनके काम को समाज सराहता है तो अच्छा तो लगेगा ही। हालांकि इस दौरान अलग-अलग शहरों से डॉक्टर नर्स और पुलिस पर फूल बरसाने की तस्वीरें सामने आ रही है। मगर विश्व नर्स डे पर बुलंदशहर के बाबू बनारसी दास से यह तस्वीरें कोरोना की लड़ाई में लगी नर्सों के लिए हौसला अफजाई तो साबित करती नजर आ रही है। जिससे रात दिन को रोना से जंग लड़ रही इन नर्सों को काम करने में और मजबूती मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो