scriptUP में HOMEGUARD घोटाला सामने आते ही इस जिले के एसएसपी ने बैठा दी जांच | Investigation started in bulandshahr after homeguard scam surfaced | Patrika News

UP में HOMEGUARD घोटाला सामने आते ही इस जिले के एसएसपी ने बैठा दी जांच

locationबुलंदशहरPublished: Nov 13, 2019 03:47:46 pm

Submitted by:

virendra sharma

Highlights
. यूपी में सामने आया है होमगार्ड घोटाला. फर्जी डयूटी लगाकर होमगार्ड की सैलरी में हो रहा था बंदरबाट. यूपी सरकार भी कर रही है जांच
 

home_1.png
बुलंदशहर। यूपी में होमगार्ड घोटाला सुर्खियों में हैं। बुलंदशहर के एसएसपी ने एक टीम का गठन कर होमगार्डों मामले की जांच के निर्देश दे दिए है। यहां होमगार्डों की डयूटी संबंधित कागजों को खंगाला जा रहा हैं।
यह भी पढ़ें

होमगार्डों के नाम पर खेला जा रहा था बड़ा खेल, लखनऊ तक मचा हड़कंप

एसएसपी के निर्देश पर टीम गठित कर दी गई है। जिलेभर में तैनात होमगार्डों की जांच शुरू कर दी गई है। दरअसल, यूपी में अभी तक होमगार्डों को डयूटी पर दिखाकर फर्जी मोहर के जरिये डयूटी दिखाकर करोड़ों रुपयों का चूना सरकार को लगाने का सामने आया है। जिसके बाद बुलंदशहर पुलिस ने भी यह कदम उठाया है। दरअसल, गौतमबुद्ध नगर में सामने आया है कि काफी होमगार्डों ने डयूटी नहीं की, लेकिन उनकी तन्ख्वाह विभागीय अधिकारियों की मिलीभगत से निकाली जा रही थी। इससे सरकार को नुकसान हो रहा था।
इस घोटाले को सामने आने के बाद अन्य जिलों की पुलिस अधिकारी भी सख्ते में है। एसएसपी संतोष कुमार ने बताया कि एसपी क्राइम को इस मामले की जांच सौंपी गई है। उन्होंने बताया कि अगर कोई मामला सामने आता है तो दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। होमगार्ड कमांडेंट मुकेश कुमार ने बताया कि जनपद भर में 1200 होमगार्ड ड्यूटी पर नियुक्त है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो