प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी बात का मान रखने पर इस छात्रा को पत्र लिखकर दी बधाई

Iftekhar Ahmed

Publish: Nov, 14 2017 06:09:34 (IST)

Bulandshahr, Uttar Pradesh, India
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी बात का मान रखने पर इस छात्रा को पत्र लिखकर दी बधाई

पीएम का पत्र प्राप्त कर दीक्षा के स्कूल और घर में उत्सव का माहौल

बुलदंशहर. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम से प्रभावित होकर बोर्ड परीक्षाओं में स्कूल में दि्वतीय स्थान हासिल करने वाली छात्रा को पीएम नरेन्द्र मोदी ने पत्र भेजकर बधाई दी है। प्रेरित छात्रा के धन्यवाद पत्र का जवाब मिलने पर छात्रा के स्कूल और परिवार में खुशी का माहौल है। पीएम के अभिभाषण से प्रेरित छात्रा अब नारी सुरक्षा के लिए आईपीएस अधिकारी बनना चाहती है। बसंती देवी कन्या इण्टर कॉलेज देवली गुलावठी में कक्षा 11 में पढ़ रही छात्रा दीक्षा सिंह पुत्री रविन्द्र सिंह ने कक्षा 10 लाला जय प्रकाश सरस्वती विद्या मन्दिर से उर्त्तीण कर 81.16 प्रतिशत अंक अर्जित कर कॉलेज में दि्वतीय स्थान प्राप्त किया है। दीक्षा सिंह बताती है कि कॉलेज में सेकेंड पोजीशन पीएम नरेन्द्र मोदी के फरवरी 2017 के अन्तिम रविवार को बोर्ड परीक्षाओं से पूर्व प्रसारित मोदी के मन की बात कार्यक्रम से प्रेरित होकर प्राप्त की है। दीक्षा की माने तों पीएम मोदी ने परीक्षाओं को एक उत्सव की भांति मनाने तथा परीक्षाओं में तनाव से दूर रहने के लिए संगीत वादन और श्रवण करने की बात कह सहजता से परीक्षाएं देने की बात कही थी। उससे परीक्षा के समय मानसिक अवसाद से उबर सकी और हाई स्कूल में कॉलेज में दि्वतीय पोजीशन प्राप्त की।

Student

दीक्षा ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को परीक्षाओं के बाद धन्यवाद पत्र भेजा था, जिसके बाद 9 अक्टूबर को पीएम नरेन्द्र मोदी द्वारा दीक्षा को पत्र भेजकर दीक्षा से देश का नाम रोशन करने की अपील की गई है। पत्र मंगलवार को मिलते ही दीक्षा के स्कूल और परिवार में उत्सव का माहौल है। स्कूल में प्रबंधक राजकुमार तेवतिया, प्रधानाचार्य मंगलसैन वर्मा, क्लास टीचर जितेन्द्र सिंह, शिक्षक सागर दत्त शर्मा, डॉ. सीमा श्रीवास्तव और मां वीनिता सिंह, पिता आदि ने दीक्षा को सम्मनित कर हौसला बढ़ाया है।

आईपीएस बनकर नारी सुरक्षा के लिए करूंगी काम
दीक्षा ने बताया कि पीएम के पत्र से अब हौसला बढ़ा है। इसीलिए पुलिस के पास ज्यादा शक्तियां होती है। भविष्य में आईपीएस अधिकारी बनकर नारी सुरक्षा के लिए सख्त कदम उठाउंगी। लड़का-लड़की के बीच भेद खत्म कर अभिाभावकों को बेटियों को भी गुणवत्ता युक्त उच्च शिक्षा प्रदान करानी चाहिए।

पहले भी लिखे थे दीक्षा ने पीएम को पत्र
दीक्षा ने बताया कि प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्द्र मोदी को उनके जन्मदिन के अलावा गणतंत्र दिवस, स्वाधीनता दिवस पर अब तक कुल 6 पत्र भेज चूकी है। हर बार पीएम नरेन्द्र मोदी दीक्षा को उनके पत्र का जवाब भेजते हैं। दीक्षा मानती है कि पीएम नरेन्द्र मोदी बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं, स्वच्छता अभियान से काफी प्रभावित है। लेकिन अधिकारिक मिशनरी योजनाओं को पूर्णतया क्रिन्यान्वित नहीं कर पा रही है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned