scriptVideo: मंगलवार के दिन अचानक फट गई हनुमान जी की मूर्ति, अंदर से निकला कुछ ऐसा कि बजने लगीं घंटियां | Miracle of Hanuman Ji Statue Break and New Murti Found In Bulandshahar | Patrika News

Video: मंगलवार के दिन अचानक फट गई हनुमान जी की मूर्ति, अंदर से निकला कुछ ऐसा कि बजने लगीं घंटियां

locationबुलंदशहरPublished: Apr 17, 2019 02:24:48 pm

Submitted by:

sharad asthana

बुलंदशहर के अनूपशहर में फटी हनुमान जी की 70 साल पुरानी मूर्ति
मूर्ति के अंदर से निकली एक और मूर्ति
लोगों ने चमत्‍कारिक घटना मानकर शूरू की पूजा-अर्चना

Bulandshahar

Video: मंगलवार के दिन अचानक फट गई हनुमान जी की मूर्ति, अंदर से निकला कुछ ऐसा कि बजने लगी घंटियां

बुलंदशहर। जनपद के अनूपशहर में हनुमान जी की 70 साल पुरानी मूर्ति मंगलवार को अचानक रहस्यमय तरीके से फट गई। स्‍थानीय लोगों के अनुसार, मूर्ति के अंदर से हनुमान जी की एक और मूर्ति प्रकट हुइ्र है। इसे देखने के लिए मंदिर में श्रद्धालुओं की लाइन लग गई।
यह भी पढ़ें

VIDEO: अगले 24 घंटे में आंधी, बारिश और ओले पड़ने को लेकर चेतावनी

धर्मशाला में स्थित है मंदिर

प्राचीन मंदिर अनूपशहर के धीमर वाली धर्मशाला में स्थित है। बताया जा रहा है क‍ि यह घटना वहां मंगलवार को तब हुई, जब लोग हनुमान जी की पूजा अर्चना कर चोला चढ़ा रहे थे। इस दौरान अचानक हनुमान जी की मूर्ति फट गई। इस मूर्ति के अंदर से एक और मूर्ति सामने आ गई। इसे देख श्रद्धालु हतप्रभ रह गए। जैसे ही मामले की जानकारी शहर में आग की तरह फैली, मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ लगने लगी। इसके बाद लोग इसे चमत्कार मानकर मंदिर में पूजा-अर्चना में जुट गए। इस बारे में मंदिर की पुजारिन आशा देवी का कहना है क‍ि मंगलवार को वह यहां चोला चढ़ाने आई थीं। इससे पहले मंदिर की साफ-सफाई के दौरान मूर्ति के अंदर से उबाल आया और एक और मूर्ति निकल आई। स्थानीय श्रद्धालु वीरेंद्र सिंह का कहना है क‍ि यह 70-75 साल पुराना मंदिर है। वह खुद 20-22 साल से यहां आ रहे हैं। वह इसे भगवान का चमत्‍कार बता रहे हैं।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App .
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो