script

Lockdown: सड़कों पर घूम रहे लोगों पर यूपी सरकार हुई सख्त, क्वारंटाइन सेंटर ले जाना किया शुरु, किए गए इंतजाम

locationबुलंदशहरPublished: Mar 31, 2020 09:15:01 am

Submitted by:

virendra sharma

Highlights
. लॉकडाउन के दौरान सड़कों पर घूम रहे लोगों को प्रशासन ने क्वारंटाइन करना किया शुरु. जिलेभर के 23 भवनों को क्वारंटाइन सेंटर में किया तब्दील . इन भवनों में एक हजार लोगों के ठहरने की गई व्यवस्था
 

coronavirus14.jpg
बुलंदशहर। लॉकडाउन का पालन न करने वाले लोगों को जिला प्रशासन ने क्वारंटाइन सेंटर में डालना शुरू कर दिया है। इसी के मद्देनजर प्रशासन ने जिलेभर के 23 भवनों को क्वारंटाइन सेंटर में तब्दील कर दिया गया है। सभी भवनों की साफ-सफाई कर बेड्स के इंतजाम भी प्रशासन की तरफ से किए गए हैं।
यह भी पढ़ें

Coronavirus पॉजिटिव युवक के तीन दोस्त हुए गायब, 14 किए गए आइसोलेट, केस दर्ज करने की तैयारी

बुलंदशहर के खाली पड़े काशीराम आवासीय भवन को प्रशासन ने इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। दरअसल, काशीराम आवासीय भवन की बिल्डिंग में 400 कमरें हैं। जिला प्रशासन के मुताबिक, लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि जो भी कोई लॉकडाउन का उल्लंघन करता है, उनके लिए बिल्डिंग तैयार की गई है। बिल्डिंग की दीवारों की रंगाई-पुताई और मरम्मत की जा रही है।
23 भवनों को क्वारंटाइन सेंटर के रूप में तैयार किया गया है। यहां एक समय में 1 हज़ार लोगों के ठहरने की व्यवस्था की गई है। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले 29 लोगों को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन सेंटर में भेजा है। होम एयर इंस्टिट्यूशनल क्वारंटाइन में भी 100 से अधिक को देखा गया है। डीएम रविन्द्र कुमार ने बताया कि जिले की सीमाओं को सील कर दिया गया है। क्वारंटाइन सेंटरों पर खाने-पीने और उपचार की पूरी व्यवस्था की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो