बुलंदशहर: 3 महिला की मौत के बाद NH-91 पर लोगों ने लगाया जाम, पथराव कर पुलिस को खदेड़ा

pallavi kumari

Publish: Oct, 13 2017 04:18:22 (IST)

Bulandshahr, Uttar Pradesh, India
बुलंदशहर: 3 महिला की मौत के बाद NH-91 पर लोगों ने लगाया जाम, पथराव कर पुलिस को खदेड़ा

2 दिन पहले हुई दुर्घटना में 3 महिला की मौत के साथ 13 लोग घायल हो गए थे, जिससे गुस्साए 11 गांव वालों ने हाईवे जाम कर दिया था।

बुलंदशहर. नेशनल हाईवे एनएच-91 पर दो दिन पहले हुए रोडवेज बस और टेम्पों की टक्कर में तीन महिलाओं की मौत हो गई थी और 13 यात्री गम्भीर रुप से घायल हो गए थे। इस मामले में खुर्जा के 11 गांव के लोगों ने नेशनल हाईवे एनएच-91 पर जाम लगा दिया है। लोगों का कहना है कि इस चौराहे पर पूर्व में भी कई बड़े हादसे हो चुके हैं, जो दर्दनाक हैं। लोगो को जान-माल की हानि भी हुई है और भविष्य में भी दुर्घटना घटित होने की संभावनाओं से इंकार नहीं किया जा सकता। गुस्साए लोगों को समझाने आई पुलिस पर लोगो ने पथराव भी किया। पथराव होता देख पुलिस ने भी जमकर लोगो पर लाठियां चार्ज किया और जाम खुलवाया।

यह भी पढ़ें- शामली गैस रिसाव: 3 दिन बाद भी प्रदेश सरकार ने नहीं दिए जांच के आदेश

मामला बुलंदशहर के खुर्जा थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे एनएच-91 का है। नेशनल हाईवे पर दो दिन पहले रोडवेज की साहिबाबाद डिपो की बस तेज रफ्तार में बुलंदशहर से अलीगढ़ की तरफ जा रही थी। शिकारपुर की तरफ से आ रहे एक टैम्पों से तेज रफ्तार रोडवेज बस की भिडंत हो गई। बस और टेम्पो की भिडंत होने से 3 महिलाओं की मौके पर मौत हो गई, जबकि 13 व्यक्ति गम्भीर रूप से घायल हो गए थे। शुक्रवार को टेम्पो के ड्राईवर की इलाज के दौरान मौत हो गई। ड्राईवर की मौत की जानकारी मिलने के बाद 11 गांव के लोगों ने नेशनल हाईवे एनएच-91 पर जाम लगा दिया। लोगों का कहना था कि इस चौराहे पर पूर्व में भी कई बड़े हादसे हो चुके हैं, जो दर्दनाक हैं। लोगो को जान-माल की हानि भी हुई है और भविष्य में भी दुर्घटनाए घटित होने की संभावनाओं से इंकार नहीं किया जा सकता। 11 गांव के लोगों का कहना था कि हाईवे पर या तो फलाई ओवर बनाया जाए या फिर गोल चक्कर जिससे लोगों की जान और माल को बचाया जा सके।

नेशनल हाईवे पर जाम लगने की सूचना मिलने के बाद पुलिस घटना पर पहुंची। खुर्जा के एसडीएम ने गुस्साएं लोगों को समझाने का काफी प्रयास किया। लेकिन लोग समझने को तैयार नहीं थे। लोगों ने पुलिस-प्रशासन की लापरवाही बताते हुए जमकर प्रदर्शन किया। साथ ही लोगों ने यूपी सरकरार के खिलाफ भी नारेबाजी की। गुस्साए लोगों को समझाने आई पुलिस पर लोगो ने पथराव शुरू कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने भी लोगो पर जमकर लाठी चार्ज की। वहीं दूसरी तरफ खुर्जा के एसडीएम की मानें तो हाईवे के बीच में चौरहा होना दुर्घटना को न्यौता दे रहा है। इस वजह से मैंने बुलंदशहर जिलाधिकारी को एक रिपोर्ट भेजी है, जिसमे इस चौराहे को यहां से हटाकर बुलंदशहर से 200 मीटर दूर करने के लिए कहा गया है।

एसपी देहात पीके तिवारी ने बताया कि खुर्जा सर्किल के सीओ और एसडीएन ने नेशनल हाईवे का जाम खुलावाकर आवागमन सुचारु करवा दिया है। बताया कि नेशनल हाईवे पर जाम लगाना असंवैधानिक होता है। अब नेशनल हाईवे पर जाम लगाने वाले लोगों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत करके कार्रवाई की जाएगी। लाठी चार्ज पर एसपी देहात ने कहा कि नेशनल हाईवे से जाम खुलवाने के लिए लोगों को डरा-धमाकर हटवाया गया है।

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned