scriptVIDEO: पहले ही प्रयास में इस तरह बन गया IES | ranked-5th-in-the-indian-engineering-service-result-ies | Patrika News

VIDEO: पहले ही प्रयास में इस तरह बन गया IES

locationबुलंदशहरPublished: Nov 15, 2018 02:19:14 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

भारतीय इंजीनियरिंग सर्विस परीक्षा के पहले प्रयास में मिली सफलता

Bulandshahr

पहले ही प्रयास में इस तरह बन गया IES

बुलंदशहर। भारतीय इंजीनियरिंग सर्विस परीक्षा में बुलंदशहर के निवासी ऋषभ ने 5 वीं रैंकिंग लाकर जिले का नाम देश में ऊंचा किया है,जिसके बाद परिवार में खुशियों का माहौल बना हुआ है। घर में बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। ये सफलता पहले ही प्रयास में ऋषभ दत्त ने हासिल करके अपनी मेहनत का लोहा मनवा दिया है।
ऋषभ ने हाल ही दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी से बीटेक कम्प्लीट किया। ऋषभ के पिता, चाचा और परिवार के अन्य सदस्यों से बातचीत में बताया कि जहां आजकल एकल परिवार स्थापित होते जा रहे हैं वहीं ऋषभ ज्वाइंट फैमिली में रहते हैं ,और समय-समय पर अपने चाचा जी का भी उन्हें पूरा सहयोग मिला तो वहीं पिता ने उनके लिए एक निश्चित अवधि तक आउटडोर खेलने की छूट भी दे रखी थी। ऋषभ के पिताजी ने बताया कि जो भी पढ़ाई के पैरामीटर्स घर में बनाये गए उन्हें ऋषभ ने माना और कड़ी मेहनत और लगन के बल पर उचित मार्गदर्शन के बल पर ऋषभ ने खुद को साबित करके दिखा दिया। पहले ही प्रयास के बाद मिली सफलता से परिवार में खुशी का माहौल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो