स्कूल प्रबंधक के भाई की धमकी, हमारे खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई तो अंजाम भूगतना होगा

फीस ना देने पर 4 साल के छात्र को स्कूल प्रशासन ने बनाया था बंधक,  अभिभावक के शिकायत करने पर पुलिस स्टेशन में ही दे रहा है धमकी

By: pallavi kumari

Published: 11 Sep 2017, 04:09 PM IST

बुलंदशहर. खुर्जा के एक प्राइवेट स्कूल ने फीस न मिलने पर केजी-बी क्लास के 4 साल के छात्र को बंधक बनाने का मामला तीन दिन पहले सामने आया था। इस मामले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में स्कूल संचालक का भाई खुर्जा कोतवाल के सामने ही मामले की रिर्पोट दर्ज कराने को लेकर धमकी रहा है। पुलिस स्टेशन के में ही स्कूल संचालक का भाई कह रहा कि रिपोर्ट दर्ज करवाई तो फांसी पर चढ़ोगे। इसके साथ ही खुर्जा कोतवाल को प्रदेश के उपमुख्य मंत्री केशव प्रसाद मौर्य से भी फोन पर बात कराने का दावा कर रहा है।

ये था मामला
बुलंदशहर के खुर्जा स्थित एक प्राइवेट स्कूल का है। सुनील प्रताप ने बताया कि उनका 4 वर्षीय पुत्र खुर्जा के एक प्राइवेट स्कूल में केजी-बी का छात्र है। स्कूल में पढ़ाई नहीं होती, इस बात कि शिकायत मैंने कई बार स्कूल के प्रधानाचार्य से की। लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। शुक्रवार को स्कूल के स्टाफ ने फोन पर मुझे बताया कि फीस जमा कर दो नहीं तो तुम्हारे बच्चे को नहीं छोड़ा जाएगा। सुनील प्रताप ने बताया कि मैंने स्कूल पहुंचकर अपने बच्चे को स्कूल से मुक्त कराया और खुर्जा पुलिस को तहरीर देकर मामले की जानकारी दी है।

क्या कहते हैं स्कूल प्रबंधक

इस मामले में स्कूल प्रबंधक से बात की तो उन्होंने बताया कि छात्र को रोकने वाली बात गलत है। छात्र की गाड़ी छुट गई थी। इस लिए छात्र को रोका गया था। बताया कि छात्र की बड़ी बहन भी स्कूल में कक्षा दो में पढ़ती है। छात्र को उसकी बड़ी बहन के साथ घर भेजा जाना था। स्कूल प्रबंधक ने बताया कि छात्र के ऊपर 6 माह की फीस रुकी हुई है। इसके लिए छात्र के परिजनों को स्कूल की तरफ से नोटिस दिया गया है। फीस के कारण छात्र को रोकने वाली बात गलत है।

वीडियो हो रहा है वायरल

बता दें कि वायरल वीडियो कल उस समय किसी व्यक्ति ने बना लिया जब मामले की रिपोर्ट दर्ज कराने से पहले खुर्जा कोतवाल भानु प्रताप सिंह ने स्कूल के संचालक व मासूम अभय सोलंकी के परिजनों को कोतवाली में वार्ता के लिए बुलाया था। वर्ता के दौरान बेखौफ स्कूल संचालक के भाई राजकुमार सैनी खुर्जा कोतवाली के अन्दर कोतवाल भानु प्रताप सिंह के सामने ही मामले में रिर्पोट दर्ज कराने पर कह रहा है कि रिर्पोट दर्ज कराकर फांसी चढ़वा लो, बेखौफ स्कूल संचालक का भाई राजकुमार सैनी खुर्जा कोतवाली प्रभारी निरीक्षक को प्रदेश के उपमुख्य मंत्री केशव प्रसाद मौर्य से भी फोन पर बात कराने का दावा कर रहा है।

क्या कहते हैं अधिकारी
एसपी देहात प्रदीप कुमार तिवारी ने बताया कि चार साल के बच्चे को स्कूल में फीस के लिए रोके जाने की जानकारी मिली है। पुलिस ने छात्रा के पिता की तहरीर पर धारा 342, 507 के तहत स्कूल मालिक और प्रधानाचार्य के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

pallavi kumari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned