scriptVideo: एसएसपी ने जारी किए आदेश, बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने व बेकसूरों को पीटने पर होगी अब यह कार्रवाई | SSP says case will be filed for spreading rumors of child theft | Patrika News

Video: एसएसपी ने जारी किए आदेश, बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने व बेकसूरों को पीटने पर होगी अब यह कार्रवाई

locationबुलंदशहरPublished: Aug 26, 2019 04:33:10 pm

Submitted by:

lokesh verma

खास बातें-

बुलंदशहर के खुर्जा में फैली सरकारी अस्पताल से बच्चा चोरी की अफवाह
एसएसपी संतोष कुमार कार्रवाई के बाद ही अफवाहों पर लगेगी लगाम
10 दिनों में बच्चा चोरी के 10 से ज्यादा अफवाह के मामले सामने आए

bulandshahr.jpg
बुलंदशहर. सोशल मीडिया पर लगातार बच्चा चोर गिरोह की वीडियो आने से अफवाह का दौर भी तेज हो गया है। ताजा मामला बुलंदशहर के खुर्जा का है। जहां सरकारी अस्पताल के सामने बच्चा चोरी की अफवाह के बाद लोगों ने किसान के एक खेत घेराबंदी कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने भी छानबीन की तो खेत में कुछ भी नहीं मिला।
दरअसल, बुलंदशहर के खुर्जा नगर के सरकारी अस्पताल के सामने कुछ लोगों ने बच्चा चोर की अफवाह फैला दी थी। आनन-फानन में स्थानीय लोग और पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस को बताया गया कि बच्चा चोर बच्चे को लेकर खेत में घुसा है। इसके बाद पुलिस ने घंटों खेत को खंगाला, लेकिन वहां न तो कोई आरोपी मिला और न ही कोई बच्चा मिला। घंटों की मशक्कत के बाद पुलिस को फिर खाली हाथ वापस जाना पड़ा। वहीं किसान ने बताया कि बच्चा चोर की अफवाह के बाद कई लोग और पुलिस मेरे खेत घुस गई। यहां कोई बच्चा तो नहीं मिला, लेकिन मेरी फसल का नुकसान जरूर हुआ है।
यह भी पढ़ें

बुलंदशहर हिंसाः जीतू फौजी समेत 7 की रिहाई के बाद अब 3 अन्य आरोपियों को भी छोड़ा जाएगा, देखें Video

बुलंदशहर एसएसपी संतोष कुमार ने लगातार फैल रही अफवाहों को लेकर लोगों से फिर अपील की है। उन्होंने कहा है कि सभी मामलों में एफआईआर के आदेश दे दिए गए हैं। जिन मामलों में बच्चा चोर समझकर युवकों ने बुजुर्गों या किन्नरों को पीटा है। अब उन सभी मामले में पुलिस एफआईआर दर्ज करा कार्रवाई करेगी। उनका मानना है कि अगर ऐसा नहीं किया गया तो ऐसे मामले लगातार बढ़ते रहेंगे और कभी भी बड़ा हादसा भी हो सकता है। एसएसपी संतोष कुमार ने बताया है कि पिछले 10 दिनों में बच्चा चोरी के 10 से ज्यादा अफवाह के मामले सामने आए हैं। इन सभी में जिन लोगों ने पिटाई की है, उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई के आदेश किए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो