scriptपरिवहन राज्यमंत्री के शहर में खुलेआम अवैध वसूली, इस नेता पर लगे गंभीर आरोप | State Transport Minister Ashok Kataria's city illegal recovery on road | Patrika News

परिवहन राज्यमंत्री के शहर में खुलेआम अवैध वसूली, इस नेता पर लगे गंभीर आरोप

locationबुलंदशहरPublished: Sep 29, 2019 03:00:09 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights- उत्तर प्रदेश सरकार के परिवहन राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार अशोक कटारिया के जिले बुलंदशहर का मामला- अवैध डग्गामार बसों के संचालन व बसों से लाखों की अवैध उगाही का मामला- एआरटीओ प्रवर्तन बोले- जांच के बाद की जाएगी कार्रवाई

bulandshahr.jpg
बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश सरकार के परिवहन राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार अशोक कटारिया के जिले में खुलेआम अवैध डग्गामार बसों का न केवल संचालन हो रहा है, बल्कि बसों से अवैध उगाही भी कई वर्षों से बदस्तूर जारी है। अवैध उगाही को लेकर पीड़ित बस संचालक जिलाधिकारी से लेकर मुख्यमंत्री तक कई बार गुहार लगा चुके हैं, लेकिन उनकी कोई सुनने वाला नहीं है।
यह भी पढ़ें

चुनाव से पहले प्रत्याशी ने बंटवाए पर्चे, लिखा मेरे सामने कोई खड़ा हुआ तो जान से जाएगा, लखनऊ तक मचा हड़कंप

बुलंदशहर जिले में हाथ में डंडा लेकर तथाकथित लोग खुलेआम दिनदहाड़े बस चालकों से अवैध उगाही करने में लगे हैं। बस संचालकों का आरोप है कि पैसा नहीं देने पर उन्हें लगातार धमकी दी जाती हैं। संचालकों का आरोप है कि बुलंदशहर से बदायूं तक प्रतिदिन एक बस से कई हजार रुपए की वसूली की जाती है। उन्होंने बताया कि यूनियन से लगभग 100 बसें संचालित होती हैं। इस तरह एक दिन में ही कई लाख रुपए तक की अवैध होती है।
उन्होंने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देते हुए कहा है कि इस मामले में पहले गैंगवार हो चुकी है और कुछ आरोपी आजीवन कारावास की सजा भी काट रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद अवैध उगाही लगातार जारी है। उन्होंने आरोप लगाया कि इस काम में सत्ता पक्ष के लोग भी शामिल हैं, लेकिन वह उनका नाम नहीं बता सकते। क्योंकि उनके नाम खोलने पर उनके साथ भी कुछ अनहोनी हाे सकती है।
इस संबंध में एआरटीओ प्रवर्तन आनंद निर्मल का कहना है कि हम लगातार कार्यवाही करते रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे। अवैध उगाही और अवैध संचालन के मामले में जांच के बाद कार्यवाही की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो